जेल में अपने पिता नवाज शरीफ से मिलते वक्त मरियम गिरफ्तार

मरियम को पुलिस ने जेल में उस वक्त ही गिरफ्तार कर लिया, जब वह अपने पिता से मिलने पहुंची थीं.

News18Hindi
Updated: August 8, 2019, 4:56 PM IST
जेल में अपने पिता नवाज शरीफ से मिलते वक्त मरियम गिरफ्तार
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 8, 2019, 4:56 PM IST
आय से अधिक संपत्ति के मामले में जेल की सजा काट रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मरियम को पुलिस ने जेल में उस वक्त ही गिरफ्तार कर लिया, जब वह अपने पिता से मिलने पहुंची थीं. मरियम नवाज को भी मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया गया है.

लखपत कोट जेल गई थीं मिलने
मरियम नवाज अपने पिता नवाज शरीफ से मिलने लाहौर की कोट लखपत जेल गई थीं. मरियम इस समय पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) की उपाध्यक्ष हैं. फिलहाल मरियम को एनएबी मुख्यालय ले जाया गया है, जहां पुलिस उनसे पूछताछ करेगी.

maryam
अपने पिता पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के साथ मरियम नवाज. (फाइल फोटो)


सवालों के नहीं दिए जवाब
डॉन की खबर के मुताबिक मरियम को सीएसएम मामले में कुछ सवालों के जवाब देने थे गुरुवार दोपहर तीन बजे तक जवाब देना था. लेकिन जब उन्होंने जवाब नहीं दिए तो एनएबी अधिकारी जेल पहुंचे और उन्हें हिरासत में ले लिया.

एनएबी के अनुसार मरियम ने बृहस्पतिवार को जवाबदेही ब्यूरो के समक्ष पेश नहीं होने के लिए माफी मांगी और वह अपने पिता से मिलने जेल चली गईं. उनकी यह गिरफ्तारी ऐसे समय में हुई है जब एक दिन पहले ही उन्होंने प्रधानमंत्री इमरान खान को 'कश्मीर की स्थिति' के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग की थी.
Loading...

इमरान को सुनाई थी खरी खोटी
भारत के गृह मंत्री अमित शाह ने जिस दिन जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाने का फैसला किया था उस दिन मरियम नवाज ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को जमकर खरी खोटी सुनाई थी. नवाज शरीफ की बेटी ने कहा था कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर के मुद्दे पर मध्यस्थता की बात करके इमरान को मूर्ख बना दिया. इमरान इस बात का अनुमान ही नहीं लगा पाए कि भारत की योजना क्या है?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 8, 2019, 3:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...