Home /News /world /

American Airlines Mask Incident: महिला ने फ्लाइट में किया मास्क पहनने से इनकार, 129 यात्रियों के साथ वापस लौटा विमान

American Airlines Mask Incident: महिला ने फ्लाइट में किया मास्क पहनने से इनकार, 129 यात्रियों के साथ वापस लौटा विमान

लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट के लिए यात्रियों की गुरुवार को दोबारा बुकिंग की गई. (file pic ANI)

लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट के लिए यात्रियों की गुरुवार को दोबारा बुकिंग की गई. (file pic ANI)

American Airlines Flight Incident: अमेरिकन एयरलाइन्स ने बयान जारी किया कि यह वापसी 'मास्क के संघीय नियम का पालन करने से इनकार करने वाले एक ग्राहक' के कारण हुई. आगे कहा गया, 'फ्लाइट सुरक्षित रूप से MIA पर लैंड हुई, जहां स्थानीय कानून प्रवर्तन विमान तक पहुंचे. हम पेशेवर अंदाज के लिए हमारे क्रू का धन्यवाद करते हैं और असुविधा के लिए ग्राहकों से माफी मांगते हैं.'

अधिक पढ़ें ...

मियामी. मियामी (Miami) से लंदन (London) जा रही अमेरिकन एयरलाइन्स के प्लेन में मास्क को लेकर जमकर हंगामा हुआ. यहां एक महिला यात्री के मास्क नहीं लगाने के चलते फ्लाइट को वापस मियामी लाया गया. फिलहाल, पुलिस की जांच पूरी होने तक महिला पर विमान में यात्रा करने पर रोक लगा दी है. साल 2022 के शुरुआती दो हफ्तों में ही 150 से ज्यादा ऐसे मामले सामने आ चुके हैं, जहां यात्रियों ने कोविड संबंधी नियमों का पालन करने से इनकार कर दिया.

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकन एयरलाइन्स ने कहा है कि फ्लाइट AAL38 में कुल 129 यात्री सवार थे. इस फ्लाइट को मियामी वापस लौटना पड़ा. रिपोर्ट्स के अनुसार, मियामी में लैंड होने के बाद पुलिस महिला को अपने साथ लेकर गई. महिला की उम्र 40 साल के आसपास बताई जा रही है. एयरलाइन कंपनी ने यात्रियों से असुविधा के लिए माफी मांगी है. घटना बुधवार की है. इसके बाद लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट के लिए यात्रियों की गुरुवार को दोबारा बुकिंग की गई.

यह भी पढ़ें: भारत में जनवरी के अंत तक दैनिक कोविड-19 मामलों के 3 लाख से नीचे जाने की संभावना: कैम्ब्रिज ट्रैकर

सीएनबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकन एयरलाइन्स ने बयान जारी किया कि यह वापसी ‘मास्क के संघीय नियम का पालन करने से इनकार करने वाले एक ग्राहक’ के कारण हुई. आगे कहा गया, ‘फ्लाइट सुरक्षित रूप से MIA पर लैंड हुई, जहां स्थानीय कानून प्रवर्तन विमान तक पहुंचे. हम पेशेवर अंदाज के लिए हमारे क्रू का धन्यवाद करते हैं और असुविधा के लिए ग्राहकों से माफी मांगते हैं.’

फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन के आंकड़ों के अनुसार, बीते साल अनियंत्रित यात्रियों से जुड़े करीब 6 हजार मामले सामने आए थे. वहीं, इस साल के शुरुआती दो हफ्तों में यह संख्या 151 पर थी. इनमें से अधिकांश यात्रियों ने मास्क पहनने से इनकार कर दिया था. वहीं, कुछ मामलों में यात्रियों ने क्रू के साथ हाथापाई भी की थी. अक्टूबर में एक यात्री की तरफ से किए गए हमले के बाद फ्लाइट अटेंडेंट को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

Tags: Mask

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर