Home /News /world /

जीरो कोविड पॉलिसी पर काम कर रहा चीन, अलर्ट पर बीजिंग, हो रहा हर नागरिक का टेस्ट

जीरो कोविड पॉलिसी पर काम कर रहा चीन, अलर्ट पर बीजिंग, हो रहा हर नागरिक का टेस्ट

चीन में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े (सांकेतिक तस्वीर)

चीन में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े (सांकेतिक तस्वीर)

Coronavirus Infection surge in China: बीजिंग में कोरोना संक्रमण के साये के बीच 4 फरवरी से शुरू होने वाले विंटर ओलंपिक को लेकर सरकार सतर्क हो गई है. इस बीच राजधानी बीजिंग में रविवार को स्थानीय सरकार ने एक जिले के सभी नागरिकों का कोविड-19 टेस्ट कराने का आदेश दिया है.  कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण फेंगताई जिले में थोक बाजारों को बंद कर दिया गया और अपार्टमेंट ब्लॉक्स को सील कर दिया गया है. साथ ही लोगों के एक स्थान पर इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

बीजिंग: चीन में कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Infection in China) पर नियंत्रण पाने के लिए सरकार ने सख्ती और बढ़ा दी है. राजधानी बीजिंग (Beijing) में रविवार को स्थानीय सरकार ने एक जिले के सभी नागरिकों का कोविड-19 टेस्ट (Covid-19 Test) कराने का आदेश दिया है. दरअसल बीजिंग में 4 फरवरी से विंटर ओलंपिक (Winter Olympic) की शुरुआत होने वाली है लेकिन इससे पहले यहां कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी हुई है.

चीन की राजधानी बीजिंग में 15 जनवरी से लेकर अब तक कोरोना के 39 केस सामने आए हैं. इनमें ओमिक्रॉन और डेल्टा वेरिएंट से जुड़े मामले शामिल हैं. इनमें सबसे ज्यादा केस फेंगताई जिले में देखने को मिले हैं, जहां थोक बाजारों को बंद कर दिया गया और अपार्टमेंट ब्लॉक्स को सील कर दिया गया है. साथ ही लोगों के एक स्थान पर इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

यह भी पढ़ें: कम्युनिटी स्प्रेड के स्तर पर पहुंचा ओमिक्रॉन, कई महानगरों में हुआ हावी- INSACOG का दावा

कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पाने के लिए बीजिंग के इस जिले में सभी नागरिकों को न्यूक्लिक एसिड टेस्ट कराने को कहा गया है. बीजिंग में 22 जनवरी को स्थानीय संक्रमण के 9 मामले मिले. नेशनल हेल्थ कमीशन ने बताया कि इनमें से 6 केस फेंगताई जिले से संबंधित हैं. इस जिले के सभी नागरिकों को अति जोखिम श्रेणी वाले लोगों में रखा गया है. साथ ही इन लोगों को बीजिंग छोड़ने से मना किया गया है.

सरकारी न्यूज एजेंसी ग्लोबल टाइम्स के अनुसार, बीजिंग में मिले कोरोना महामारी के 3 मामले चैन ऑफ ट्रांसमिशन से संबंधित हैं जो कि जिनान और लियोचेंग में दर्ज हुए हैं. अधिकारियों का कहना है कि कोविड-19 संक्रमण के ये केस डेल्टा वेरिएंट से संबंधित हो सकते हैं. शनिवार को चीन में कोविड-19 महामारी के 105603 केस सामने आए. इनमें स्थानीय और विदेशों से आए नागरिक शामिल हैं. वहीं नेशनल हेल्थ कमीशन के अनुसार, चीन में शुक्रवार तक करीब 200 मिलियन यानि सीनियर सिटीजन का पूर्ण टीकाकरण हो चुका है.

Tags: Coronavirus, Omicron

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर