लाइव टीवी

16वें बर्थडे पर छात्र ने ली अपने दो साथियों की जान, फायरिंग के बाद खुद को भी मार ली गोली


Updated: November 15, 2019, 9:27 AM IST
16वें बर्थडे पर छात्र ने ली अपने दो साथियों की जान, फायरिंग के बाद खुद को भी मार ली गोली
Mass_Shooting_In-America

इसके बाद हमलावर छात्र ने खुद को गोली (Attacker shot himself) मार ली. तीनों घायलों को अस्पताल में भर्ती (Three injured admitted in hospital) करवा दिया गया है जबकि हमलावर पुलिस हिरासत (Attacker under Police arrest) में अपनी जिंदगी और मौत से जूझ रहा है.

  • Last Updated: November 15, 2019, 9:27 AM IST
  • Share this:
लॉस एंजलिस. अपना 16वां जन्मदिन मना रहे कैलिफोर्निया (California Firing) के एक किशोर अपने स्कूल के साथियों (School Student Firing in America) पर हमला कर दिया. अपनी सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल (Semi Automatic Pistol Firing) से उसने स्कूल के दो साथियों को मौत के घाट उतार दिया जबकि हमले में दो अन्य लड़कियां घायल हो गईं. इसके बाद हमलावर छात्र ने खुद को गोली (Attacker shot himself) मार ली. तीनों घायलों को अस्पताल में भर्ती (Three injured admitted in hospital) करवा दिया गया है जबकि हमलावर पुलिस हिरासत (Attacker under Police arrest) में अपनी जिंदगी और मौत से जूझ रहा है.

स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक हमलावर एशियाई मूल का हो सकता है. लॉस एंजेलिस से 65 किलोमीटर उत्तर दिशा में स्थित सांता क्लारिता में सौगुस हाई स्कूल में सुबह अचानक फायरिंग के बाद छात्रों में भगदड़ मच गई. सूचना मिलते ही पुलिस और एंबुलेंस मौके पर पहुंच गए.

Mass_Shooting_In-America3
लॉस एंजेलिस से 65 किलोमीटर उत्तर दिशा में स्थित सांता क्लारिता में सौगुस हाई स्कूल में सुबह अचानक फायरिंग के बाद छात्रों में भगदड़ मच गई.


घायलों को तत्काल वेलेंशिया के हेनरी मायो अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अस्पताल में भर्ती कराए गए तीन में से दो की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है. इस हमले में पहले ही दो छात्रों की मौत हो चुकी है.

लोकल इनपुट्स के मुताबिक हमलावर के पिता की 2017 में हार्ट अटैक से मौत हो चुकी है जिसके बाद वह डिस्टर्ब हो गया था. हमले में मारे जाने वालो में 14 और 16 साल के दो लड़के हैं जबकि 14 और 15 साल की दो लड़कियां घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती की गईं हैं.

Mass_Shooting_In-America1
मारे जाने वालो में 14 और 16 साल के दो लड़के हैं जबकि 14 और 15 साल की दो लड़कियां घायल अवस्था में अस्पताल में.


मौके पर पहुंचने पर पुलिस ने पहले हमलावर को ही पीड़ित समझ लिया था लेकिन बाद में छानबीन करने पर पता चला कि उसी ने खुद को गोली मारी है. इसका नाम नैथेनील बेरहोव बताया जा रहा है.
Loading...

हमले के बाद स्कूल को बंद कर दिया गया है और छानबीन जारी है. स्कूल में बेरहोव के दोस्तों ने बताया कि वह शांत और शर्मीले स्वभाव का लड़का था. हमलावर के दोस्तों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि उसके पिता को शराब की लत थी. जिसके चलते दो साल पहले उनकी मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें:

लंदन के 'भूतिया' मेट्रो स्टेशनों में दफन द्वितीय विश्वयुद्ध के कई राज़ अब खुलेंगे

डोनाल्ड ट्रंप की डिप्टी असिस्टेंट सेक्रेटरी का दावा झूठा, टाइम मैगजीन कवर निकला फर्जी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 9:02 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...