लाइव टीवी

McDonald के CEO ने कर्मचारी की सहमति से बनाए संबंध, कंपनी ने कर दिया बर्खास्त

News18Hindi
Updated: November 4, 2019, 9:56 AM IST
McDonald के CEO ने कर्मचारी की सहमति से बनाए संबंध, कंपनी ने कर दिया बर्खास्त
इस्टरब्रुक साल 2015 से कंपनी का नेतृत्व कर रहे थे.

मैक्डोनाल्ड (McDonald) बोर्ड ने स्टीव इस्टरब्रुक ((Steve Easterbrook) को दोषी मानते हुए उन्हें सीईओ के पद से हटाने का फैसला लिया. बोर्ड के इस फैसले के बाद इस्टरब्रुक को सीईओ के साथ ही बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स से भी हटना होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2019, 9:56 AM IST
  • Share this:
वॉशिंगटन. फास्ट-फूड चेन मैक्डोनाल्ड (McDonald) ने अपने चीफ एक्जिक्यूटिव ऑफिसर (CEO) स्टीव इस्टरब्रुक (Steve Easterbrook) के एक महिला कर्मचारी के साथ रिलेशन के कारण बर्खास्त कर दिया है. मैक्डोनाल्ड का कहना है कि स्टीव इस्टरब्रुक ने ऐसा करके कंपनी पॉलिसी के नियम तोड़े हैं. हालांकि, कंपनी ने ये भी कहा कि इस्टरब्रुक ने महिला कर्मचारी के साथ आपसी सहमति से रिलेशन बनाए थे.

इस्टरब्रुक साल 2015 से कंपनी का नेतृत्व कर रहे थे. मैक्डोनाल्ड बोर्ड ने स्टीव इस्टरब्रुक (52) को दोषी मानते हुए उन्हें सीईओ के पद से हटाने का फैसला लिया. बोर्ड के इस फैसले के बाद इस्टरब्रुक को सीईओ के साथ ही बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स से भी हटना होगा.

MCDD
मैक्डोनाल्ड का हेडक्वार्टर


कंपनी ने अपने प्रेस रिलीज में स्टीव इस्टरब्रुक का एक ईमेल भी शेयर किया है, जिसमें उन्होंने अपनी गलती मानी है. इस्टरब्रुक ने अपने ईमेल में लिखा- 'वो एक गलती थी. कंपनी की गरिमा को बनाए रखने के लिए मुझे बोर्ड का फैसला मंजूर है. मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि यहां से आगे बढ़ा जाए.'

McDonald
स्टीव इस्टरब्रुक को हटाए जाने के बाद मैक्डोनाल्ड केंपसिन्सकी (Kempczinski) को कंपनी का नया सीईओ बना सकती है.


इस्टरब्रुक ने आगे लिखा- 'मैं स्वीकार करता हूं कि मैंने कंपनी की एक कर्मचारी के साथ आपसी सहमति से रिलेशन बनाए. मुझे बोर्ड का फैसला मंजूर है. मेरे यहां से जाने के साथ ही मैं उम्मीद करता हूं कि आप मेरी निजता का सम्मान करेंगे.' उन्होंने मैक्डोनाल्ड में बिताए गए 4 साल को अपने प्रोफेशनल लाइफ का बेहतरीन वक्त बताया.

स्टीव इस्टरब्रुक को हटाए जाने के बाद मैक्डोनाल्ड केंपसिन्सकी (Kempczinski) को कंपनी का नया सीईओ बना सकती है.
Loading...

ये भी पढ़ें: World Vegan Day 2019: शुद्ध शाकाहारी बनने से पहले ये 5 बातें जानना जरूरी

सुबह खाली पेट जरूर खाएं ये 5 फूड, दिनभर रहेगी एनर्जी भागेगा आलस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 9:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...