ईरान में फंसे 250 भारतीय कोरोना संक्रमित या नहीं, जानकारी नहीं: विदेश मंत्रालय

ईरान में फंसे 250 भारतीय कोरोना संक्रमित या नहीं, जानकारी नहीं: विदेश मंत्रालय
न्यूयॉर्क में मुस्लिम समुदाय के लिए कोरोना महामारी की वजह से हालात बहुत मुश्किल हो गए हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

भारत (India) में संक्रमित लोगों की संख्या 138 हो गई है. ताजा मामला प. बंगाल (West Bengal) से सामने आया है जहां ब्रिटेन (Britain) से लौटा एक शख्स संक्रमित पाया गया है. इनमें से 14 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और तीन की मौत हो गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2020, 12:00 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. विदेश मंत्रालय (Ministry External Affairs) के अधिकारियों ने कहा है कि वे कंफर्म नहीं कर सकते हैं कि ईरान (Iran) में मौजूद 250 से ज्यादा भारतीयों को कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाया गया है या नहीं.

इससे पहले सरकार ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप के मद्देनजर वीजा और यात्रा पाबंदियों (Visa and Travel Restrictions) के बारे में प्रश्नों का उत्तर देने और भारत में विदेशियों को दूतावास (Embassy) सेवाएं हासिल करने में सहयोग पहुंचाने के लिए मंगलवार को एक हेल्पलाइन नंबर और ई-मेल आईडी जारी किया.


केंद्रीय गृह मंत्रालय (Home Ministry) के अंतर्गत आने वाले आव्रजन ब्यूरो (Immigration bureau) ने ये सेवाएं शुरू की हैं जो सप्ताह के सातों दिन-24 घंटे उपलब्ध होंगी.



सरकार ने सभी भारतीय नागरिकों से किया है गैर-जरूरी विदेश यात्राओं से बचने का आह्वान
गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने ट्वीट किया कि फोन नंबर (Phone No.) 0011-24300666 है और ईमेल आईडी (Email Id) सपोर्ट डॉट कोविड19डेस बीओआई एट द रेट ऑफ गर्वन डॉट इन (support.covid19-boi@gov.in) है.

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर हुई 138, ताजा मामला बंगाल से
भारत में संक्रमित लोगों की संख्या 138 हो गई है. ताजा मामला बंगाल से सामने आया है जहां ब्रिटेन से लौटा एक शख्स संक्रमित पाया गया है. इनमें से 14 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और तीन की मौत हो गई है. 138 में 24 विदेशी भी शामिल हैं.इस बीच सरकारी संस्थान भी लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए अपनी तरफ से उपाय कर रहे हैं, उत्तर रेलवे ने कोरोना वायरस के मद्देनज़र प्लेटफॉर्म पर भीड़ को कम करने के लिए अगले आदेश तक प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 10 रूपये से बढ़ाकर 50 रूपये कर दी है. इससे पहले मध्य रेलवे और पश्चिम रेलवे ने रेलवे स्टेशनों पर भीड़ को रोकने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 10 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये कर दी थी.

यह भी पढ़ें: COVID-19: PM ने सउदी प्रिंस से की फोन पर बात, साथ मिलकर लड़ने पर जताई सहमति

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज