लाइव टीवी
Elec-widget

ये डॉग है या यूनिकॉर्न? पपी के माथे पर निकली पूंछ देखकर सब हैरान

News18Hindi
Updated: November 14, 2019, 12:42 PM IST
ये डॉग है या यूनिकॉर्न? पपी के माथे पर निकली पूंछ देखकर सब हैरान
रेस्‍क्‍यू टीम ने इस पिल्‍ले को नर्वहाल नाम दिया है.

अमेरिका के मिजूरी (Missouri) में पपी नर्वहाल (Narwhal) के माथे पर बीचो-बीच निकली पूंछ (Tail) बढ़ रही है. ये पिल्‍ला (Puppy) गलियों में अकेला भटक रहा था. इस कुत्‍ते को डॉग रेस्‍क्‍यू चैरिटी (Rescue Charity) ने गोद ले लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 14, 2019, 12:42 PM IST
  • Share this:
मिजूरी: अमेरिका के मिजूरी (Missouri) प्रांत में एक ऐसा कुत्‍ता मिला है, जिसके माथे (Forehead) पर बीचो-बीच पूंछ निकल रही है. ये पिल्‍ला (Puppy) करीब 10 हफ्ते का है. वो सड़कों पर इधर-उधर भटक रहा था. जब कुत्‍तों की देखभाल करने वाले चैरिटी मैक्‍स मिशन (Mac's Mission) को इसकी जानकारी मिली तो उन्‍होंने इसे ढूंढ निकाला और गोद (Adopted) ले लिया. उसके माथे पर निकली पूंछ देखकर सब हैरान हैं.

मैक्‍स मिशन ने माथे से पूंछ निकलने के कारण इस पिल्‍ले को नर्वहाल (Narwhal) नाम दिया है. ट्विटर पर 'वी रेट डॉग्‍स' (We Rate Dogs) नाम के अकाउंट से पिल्‍ले की कई तस्‍वीरें शेयर की गई हैं. इसमें लिखा गया है कि नर्वहाल ने अब तक माथे पर निकली अपनी छोटी पूंछ नहीं हिलाई (Wagged) है, लेकिन वह इसकी बहुत कोशिश कर रहा है. पिल्‍ले का पूरा नाम 'नर्वहाल द लिटिल मैजिकल फरी यूनिकॉर्न' रखा गया है.











स्‍वास्‍थ्‍य जांच (Health Checkup) में नर्वहाल को क्‍लीनचिट मिल गई है. उसकी दूसरी पूंछ में कोई हड्डी नहीं है. इसका मतलब है कि वह कभी अपनी इस पूंछ को हिला नहीं पाएगा. अमेरिकी अभिनेता जैक ब्रैफ (Zach Braff) से लेकर दुनिया भर के डॉग लवर्स (Dog Lovers) इस पिल्‍ले की तारीफ कर रहे हैं. वहीं, दुनिया से अनजान नर्वहाल अपने खिलौनों से खेलने में व्‍यस्‍त है. ट्विटर पर नर्वहाल के बारे में कहा जा रहा है कि यह पपीकॉर्न (Puppycorn) है.

यह भी पढ़ें:

जानें सबरीमाला मंदिर में प्रवेश करने वाली पहली दो महिलाओं की कहानी

ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो होंगे गणतंत्र दिवस 2020 के चीफ गेस्ट

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 12:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com