• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • मुश्किल में पड़ सकते हैं टीवी होस्ट पीयर्स मॉर्गन, मेगन मार्केल ने दर्ज कराई शिकायत

मुश्किल में पड़ सकते हैं टीवी होस्ट पीयर्स मॉर्गन, मेगन मार्केल ने दर्ज कराई शिकायत

ओपरा विन्फ्री के साथ इंटरव्यू (फोटो- AP)

ओपरा विन्फ्री के साथ इंटरव्यू (फोटो- AP)

Harry-Meghan Interview: विन्फ्रे को दिए इंटरव्यू के बाद मॉर्गन ने डचेस ऑफ ससेक्स के खिलाफ तीखी प्रतिक्रिया दी थी. नाराजगी जाहिर करने के बाद पीयर्स मॉर्गन (Piers Morgan) गुड मॉर्निंग ब्रिटेन कार्यक्रम के प्रेजेंटर का पद छोड़ दिया था.

  • Share this:
    लंदन. ओप्रा विनफ्रे (Oprah Winfrey) के साथ इंटरव्यू के बाद मेगन मार्केल (Meghan Markle) और प्रिंस हैरी (Prince Harry) को लेकर चर्चाएं फिर गरमा गईं हैं. अपने ऊपर लग रहे आरोपों के बीच मार्केल ने टीवी प्रेजेंटर पीयर्स मॉर्गन के खिलाफ ब्रिटिश ब्रॉडकास्टर ITV में एक शिकायत दर्ज कराई है. मॉर्गन ने कहा था कि वे डचेस की तरफ से शाही परिवार को लेकर किए गए दावों का विश्वास नहीं करते हैं. इसके बाद से ही ब्रिटेन के ब्रॉडकास्टिंग रेग्युलेटर ऑफकॉम के पास शिकायतों की बाढ़ आ गई थी.

    बीते मंगलवार को गुड मॉर्निंग ब्रिटेन कार्यक्रम के सेट पर मॉर्गन डचेसे का बचाव कर रहे अपने साथी प्रेजेंटर के साथ भिड़ गए थे. बुधवार को कार्यक्रम प्रसारित होने के बाद मॉर्गन ने ट्वीट के जरिए यह साफ किया है कि वे अपनी बात पर अडिग हैं. उन्होंने कहा है कि वे बोलने की आजादी के लिए संघर्ष करते रहेंगे. अखबार के पूर्व संपादक मॉर्गन डचेस पूर्व अभिनेत्री मार्केल के आलोचक रहे हैं. 2018 में हैरी के साथ शादी के बाद कपल ने शाही परिवार से रिश्ते तोड़ लिए थे.

    विन्फ्रे को दिए इंटरव्यू के बाद मॉर्गन ने डचेस ऑफ ससेक्स के खिलाफ तीखी प्रतिक्रिया दी थी. नाराजगी जाहिर करने के बाद उन्होंने गुड मॉर्निंग ब्रिटेन कार्यक्रम के प्रेजेंटर का पद छोड़ दिया था. खास बात है कि इंटरव्यू के दौरान हैरी और मेगन ने शाही परिवार को लेकर कई खुलासे किए थे. उन्होंने परिवार पर नस्लवाद के आरोप लगाए थे. मेगन ने कहा था कि ब्रिटेन में रहने के दौरान उन्हें आत्महत्या के ख्याल आने लगे थे.

    यह भी पढ़ें: ओपरा विन्फ्रे के इंटरव्यू में मेगन मार्केल ने खोले राज़, बोलीं- शाही परिवार बच्चे के रंग को लेकर चिंतित था

    साक्षात्कार के बाद के परिणामों को बकिंघम पैलेस निजी रखने की कोशिश कर रहा है. हालांकि, कुछ महिला सांसद नस्लवाद के मुद्दे पर हाउस ऑफ कॉमंस में चर्चा करने का विचार कर रही हैं. विनफ्रे को दिये साक्षात्कार में हैरी और मेगन द्वारा अपने बेटे आर्ची के त्वचा के रंग के बारे में स्तब्ध कर देने वाले खुलासे किये जाने के बकिंघम पैलेस की तरफ से बयान जारी किया गया था. इसमें दावा किया गया था कि महारानी एलिजाबेथ यह जानकार बेहद दुखी हैं.

    शाही महल ने यह संकेत दिए हैं कि महारानी एलिजाबेथ द्वितीय यह जानकार दुखी है कि पिछले कुछ साल उनके पोते हैरी और उनकी पत्नी (मेगन) के लिए कितने चुनौतीपूर्ण रहे हैं. बकिंघम पैलेस द्वारा मंगलवार को जारी किये गये बयान में कहा गया, ‘नस्ल से जुड़ा जो मुद्दा उठाया गया है वह चिंता पैदा करने वाला है. उन्हें बहुत गंभीरता से लिया गया है और (शाही) परिवार निजी तौर पर इसका समाधान करेगा. हैरी, मर्केल और आर्ची हमेशा ही परिवार के बहुत प्यारे सदस्य बने रहेंगे.’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज