मेलानिया पर उतारा लोगों ने ट्रंप का गुस्सा, मूर्ति को किया आग के हवाले

मेलानिया पर उतारा लोगों ने ट्रंप का गुस्सा, मूर्ति को किया आग के हवाले
स्लोवेनिया स्थित मेलानिया ट्रंप की मूर्ति (सौ. सोशल मीडिया)

मेलानिया ट्रंप की लकड़ी की इस मूर्ति को अमेरिकी कलाकार ब्रैड डाउनी (Brad Downey) ने बनाया था. घटना के बाद स्टैच्यू को वहां से हटा दिया गया है.

  • Share this:
वॉशिंगटन. अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ लोगों का आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है और शायद यही वजह है कि वहां लोगों ने डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप (Melania Trump) की प्रतिमा को फूंक डाला. हालांकि, यह प्रतिमा अमेरिका में नहीं बल्कि स्लोवेनिया (Slovenia) में स्थित थी, जहां से मेलानिया ट्रंप ताल्लुख रखती हैं. जानकारी के अनुसार, यह घटना 4 जुलाई की है. इस विषय पर राष्ट्रपति ट्रंप और अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है.

मेलानिया ट्रंप की लकड़ी की इस मूर्ति को अमेरिकी कलाकार ब्रैड डाउनी (Brad Downey) ने बनाया था. घटना के बाद स्टैच्यू को वहां से हटा दिया गया है. डाउनी ने इस घटना पर दुःख प्रकट करते हुए कहा कि, 'मैं जानना चाहता हूं कि आखिर उन्होंने ऐसा किस वजह से किया.' वाशिंगटन में, मेलानिया ट्रंप के कार्यालय ने घटना के संबंध में फिलहाल कुछ भी कहने से मना कर दिया है. स्थानीय प्रशासन भी यह पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि वारदात को किसने और क्यों अंजाम दिया.

ये भी पढ़ें: US में टूटे रिकॉर्ड! एक दिन में 61 हज़ार नए केस मिले, ट्रंप बोले- स्कूल खोलो नहीं तो फंडिंग बंद



2005 में की थी डोनाल्ड ट्रम्प से शादी
बता दें कि मेलानिया पूर्व मॉडल, बिजनेसवुमन और अमेरिका की फर्स्ट लेडी हैं. वह पहले वास्तुकला की पढ़ाई करना चाहती थीं, लेकिन बाद में उन्हें लगा कि मॉडलिंग एक बेहतर विकल्प हो सकता है. मेलानिया ने पेरिस में कई बड़ी फैशन मैगजीन के साथ भी काम किया. 2005 में मेलानिया ने डोनाल्ड ट्रंप के साथ शादी की और 2006 में अमेरिकी नागरिक बन गईं. वह सोशल मीडिया पर बहुत सक्रीय रहती हैं. यही नहीं, डोनाल्ड ट्रंप के साथ कई बार राजनीतिक प्रचार अभियान में भी शिरकत कर चुकी हैं.

कोरोना के मामलों में नंबर वन अमेरिका
वहीं दूसरी तरफ, अमेरिका में कोरोना संक्रमण ने पुराने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और ये अब पहले से भी तेजी से फैल रहा है. बुधवार को अमेरिका में संक्रमण के करीब 61 हजार मामले सामने आए, जिसके बाद कुल मामलों की संख्या बढ़कर 30 लाख से भी ज्यादा हो गई है. जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने के मुताबिक, बीते हफ्ते से अमेरिका के 35 राज्यों में नए मामले बढ़ रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading