जब 17 फीट लंबे एनाकोंडा को पानी से बाहर खींचने लगा शख्स, देखें VIDEO

जब 17 फीट लंबे एनाकोंडा को पानी से बाहर खींचने लगा शख्स, देखें VIDEO
17 फीट एनाकोंडा को खींचना एक शख्स (फाइल फोटो)

पुराना वीडियो होने के बावजूद भी यह सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी वायरल हो रहा है. साथ ही इस वीडियो पर अब तक 3 लाख से ज्यादा व्यूज आ चुके हैं.

  • Share this:
लिसबन. इन दिनों विशालकाय एनाकोंडा का एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ लोग एक बड़े से एनाकोंडा को खींचने की कोशिश कर रहे हैं. वैसे तो यह वीडियो साल 2014 की है लेकिन इसे एक बार फिर से ट्विटर (Twitter) पर शेयर किया गया है और काफी लोग इसे पसंद कर रहे हैं. डेली मेल के मुताबिक यह घटना ब्राजिल की है जिसमें नदी में एक नाव पर तीन लोग बैठे हैं और उसमें से एक आदमी बड़े से एनाकोंडा के पूंछ को पकड़कर उसे पानी से निकालने की कोशिश कर रहा है. बता दें, इस वीडियो में जो एनाकोंडा दिखाई दे रहा है उसकी उंचाई लगभग 17 फीट ऊंची है.

साल 2014 में सांता मारिया नदी में यह वीडियो बनाया गया गया था. इस वीडियो में जो तीन लोग दिख रहे हैं उसमें एक सिरेली ओलिवेरा है साथ में उनके पति बेटिन्हो बोर्गेस और दोस्त रोड्रिगो सैंटोस नजर आ रहे हैं. इस वीडियो में सिरेली ओलिवेरा के पति बेटिन्हो बोर्गेस एनाकोंडा के पूंछ को पकड़कर उसे पानी से बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं. एनाकोंडा अपनी पूंछ छुड़ाकर नाव से दूर तेजी में भाग जाता है. सिरेली ओलिवेरी के पति ने एनाकोंडा को पकड़ने के लिए अपने दोस्त को कहा. वहीं इस वीडियो में सिरेली ओलिवेरा पुर्तगाली भाषा में 'इसे छोड़ दो' ओ मॉय गॉड कहती हुई नजर आ रही है.





तीन दिन पहले इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया गया था. पुराना वीडियो होने के बावजूद भी यह सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. साथ ही इस वीडियो पर अब तक 3 लाख से ज्यादा व्यूज आ चुके हैं. वहीं, इस वीडियो पर कई डरावने वाले कमेंट भी आ चुके हैं.

600 डॉलर का जुर्माना
फॉक्स न्यूज के मुताबिक 'माटो ग्रोसो डो' के पर्यावरण पुलिस ने इस घटना को अंजाम देने वाले तीन लोगों पर बराबर जुर्माना लगाया था. जुर्माना के रूप में प्रत्येक व्यक्ति को 600 डॉलर जमा करने है यानि इंडियन पैसे के हिसाब से 45 हजार प्रत्येक व्यक्ति को जुर्माने के तौर पर जमा करना है.



ये भी पढ़ें: बच्चों को ऐसे सड़क पार करवाता है ये कुत्ता, VIDEO देखकर हर कोई हो रहा हैरान

पानी में रहना पसंद करता है एनाकोंडा
गौरतलब है कि एनाकोंडा साउथ अमेरिका में पाए जाने वाले बड़े सांपों का एक समूह है. इस वीडियो में जो सांप दिख रहा है वह एनाकोंडा है, जो दुनिया के सबसे बड़े सांपों में से एक है और अभी भी एनाकोंडा परिवार का सबसे छोटा सांप पीले एनाकोंडा को माना जाता है जो पानी में ही रहना पसंद करता है. इस वीडियो में पीला एनाकोंडा ही नजर आ रहा है. इस सांप को लेकर अक्सर एक बात कही जाती है कि यह अपने शिकार को मरोड़ कर मार देता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading