होम /न्यूज /दुनिया /

मेक्सिको में जले हुए हेलीकॉप्टर से चार शव बरामद, एक महीने में भीषण हिंसा की दूसरी घटना

मेक्सिको में जले हुए हेलीकॉप्टर से चार शव बरामद, एक महीने में भीषण हिंसा की दूसरी घटना

मेक्सिको के खाड़ी तट हुस्तेका क्षेत्र में एक जले हुए हेलीकॉप्टर के मलबे से शुक्रवार को चार लोगों के शव बरामद किए गए.

मेक्सिको के खाड़ी तट हुस्तेका क्षेत्र में एक जले हुए हेलीकॉप्टर के मलबे से शुक्रवार को चार लोगों के शव बरामद किए गए.

मेक्सिको के खाड़ी तट हुस्तेका क्षेत्र में एक जले हुए हेलीकॉप्टर के मलबे से शुक्रवार को चार लोगों के शव बरामद किए गए, जो बंधे हुए थे. ऐसे संकेत मिले हैं कि उनकी हत्या मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले किसी गिरोह ने की है.

मेक्सिको सिटी. मेक्सिको के खाड़ी तट हुस्तेका क्षेत्र में एक जले हुए हेलीकॉप्टर के मलबे से शुक्रवार को चार लोगों के शव बरामद किए गए, जो बंधे हुए थे. ऐसे संकेत मिले हैं कि उनकी हत्या मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले किसी गिरोह ने की है. प्राधिकारियों ने यह जानकारी दी. कभी पर्यटकों के बीच लोकप्रिय रहे इस शहर में ये हत्याएं एक महीने में भीषण हिंसा की दूसरी घटना है. उत्तरी राज्य सैन लुईस पोटोसी में अभियोजकों ने कहा कि आमतौर पर पर्यटकों को लाने-ले जाने के लिए निजी हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल किया जाता है. उन्होंने बताया कि ऐसा नहीं लगता कि हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ होगा, बल्कि ऐसा प्रतीत होता है कि इसमें जानबूझकर आग लगायी गयी.

अभियोजकों ने बताया कि उन्हें आपराधिक संदेशों के साथ कई कार्डबोर्ड मिले हैं लेकिन उन्होंने उसमें लिखी बातों का खुलासा नहीं किया. मेक्सिको में मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले गिरोह अपने प्रतिद्वंद्वियों को धमकी देने के लिए अक्सर हाथ से लिखे संदेश वाले पत्र छोड़ते हैं. दक्षिणी चियापास राज्य में शुक्रवार को अभियोजकों ने बताया कि पर्यटक शहर पेलेन्क्यू में इतालवी कारोबारी को गोली मार दी गयी. स्थानीय मीडिया ने मृतक की पहचान होटल मालिक राफेल तुनेसी के रूप में की है. हत्या की वजह का अभी पता नहीं चला है. बता दें कि इससे पूर्व मैक्सिको के उत्तरी सीमावर्ती राज्य नुएवो लियोन में रविवार को कथित तौर पर भारी हथियारों से लैस 10 देसी बख्तरबंद वाहनों में आए एक मादक पदार्थ गिरोह द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में छह पुलिस अधिकारियों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए थे.

नुएवो लियोन राज्य की पुलिस ने बताया था कि हमला कोलंबिया सीमा के पास एक राजमार्ग पर रविवार तड़के किया गया. हमलवारों की संख्या गश्ती दल के अधिकारियों से अधिक थी, हालांकि अधिकारियों ने हमले का डटकर सामना किया. राज्य के अभियोजकों ने बताया कि मृतकों में एक महिला अधिकारी भी शामिल है. हमलावरों की पहचान के बारे में तत्काल कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन पास के शहर नुएवो लारेडो में लंबे समय से नॉर्थईस्ट गिरोह का दबदबा रहा है. नुएवो लियोन पर पिछले एक दशक में जेटास गिरोह ने कई हिंसक हमले किए हैं। कुछ समय तक शांत रहने के बाद इस साल अब फिर से हत्या की अधिक वारदातें होने लगी हैं.

Tags: Mexico, Mexico crime

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर