लाइव टीवी

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए ब्लूमबर्ग ने पेश की दावेदारी, पीएम मोदी से है अच्छी दोस्ती

भाषा
Updated: November 25, 2019, 10:16 AM IST
अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए ब्लूमबर्ग ने पेश की दावेदारी, पीएम मोदी से है अच्छी दोस्ती
राष्ट्रपति चुनाव में शामिल होने वाले आखिरी नेता माइकल ब्लूमबर्ग

77 वर्षीय ब्लूमबर्ग (Bloomberg) राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) के आधिकारिक प्रत्याशी बनने की होड़ में शामिल होने वाले आखिरी नेता हैं.

  • भाषा
  • Last Updated: November 25, 2019, 10:16 AM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिका (America) में अगले साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवारी के लिए न्यूयॉर्क सिटी के पूर्व मेयर माइकल ब्लूमबर्ग (Michael Bloomberg) ने रविवार को औपचारिक रूप से दावेदारी पेश की. उनकी पहचान जलवायु परिवर्तन रोकने के लिए काम करने वाले कार्यकर्ता और भारत-अमेरिका संबंधों के समर्थक वाली है.

3 फरवरी से होगा मतदान
माना जा रहा है कि 77 वर्षीय ब्लूमबर्ग राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) के आधिकारिक प्रत्याशी बनने की होड़ में शामिल होने वाले आखिरी नेता हैं. प्रत्याशी चुनने का काम अगले साल तीन फरवरी से आयोवा कॉकस की प्राइमरी में मतदान से होगा.

मोदी के हैं अच्छे मित्र ब्लूमबर्ग

ब्लूमबर्ग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अच्छे दोस्त बताए जाते हैं. पिछले कई सालों से वे नियमित रूप से भारत आते रहे हैं. ब्लूमबर्ग ने कहा, 'मैं डोनाल्ड ट्रंप को हराने और अमेरिका का दोबारा निर्माण करने के लिए राष्ट्रपति पद के लिए लड़ रहा हूं. हम और चार साल तक राष्ट्रपति ट्रंप के बिना सोचे समझे और अनैतिक कदमों को नहीं सह सकते. उन्होंने हमारे देश के अस्तित्व और हमारे मूल्यों के लिए खतरा पैदा कर दिया है.

ट्रंप के दोबारा जीतने से होगा नुकसान
अगर ट्रंप दोबारा जीतते हैं तो हम उनसे हुए नुकसान की कभी भरपाई नही कर पाएंगे. इससे अधिक खतरा कुछ और नहीं हो सकता. हम यह चुनाव जरूर जीतेंगे और हम अमेरिका के पुननिर्माण की शुरुआत करेंगे. मुझे अपने कारोबारी, प्रशासनिक और परोपकारी अनुभव पर भरोसा है जो मुझे जीतने और नेतृत्व करने में मदद करेगा. (भाषा इनपुट के साथ)ये भी पढ़ें : कांगो: उड़ान भरते ही रिहाइशी इलाके में गिरा विमान, 23 लोगों की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 9:38 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर