लाइव टीवी

माइकल जैक्सन ने पहले ही कर दी 'कोरोना' की भविष्यवाणी, इसलिए पहनते थे मास्क!

News18Hindi
Updated: March 26, 2020, 2:21 PM IST
माइकल जैक्सन ने पहले ही कर दी 'कोरोना' की भविष्यवाणी, इसलिए पहनते थे मास्क!
कोरोना की भविष्यवाणी पहले ही कर चुके थे माइकल जैक्सन

दावा किया जा रहा है माइकल जैक्सन (Michael Jackson) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) जैसी महामारी की पहले ही भविष्वाणी कर दी थी. माइकल जैक्सन के पूर्व बॉडीगार्ड ने दावा किया है कि वे इसी डर से मास्क पहनते थे और इसके लिए उनका मज़ाक भी उड़ाया जाता था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2020, 2:21 PM IST
  • Share this:
लॉस एंजिल्स. मशहूर पॉप सिंगर माइकल जैक्सन (Michael Jackson) अपनी आवाज़ और डांस मूव्स के लिए तो फेमस रहे ही लेकिन अब दावा किया जा रहा है उन्होंने कोरोना वायरस (Coronavirus) जैसी महामारी की पहले ही भविष्वाणी कर दी थी. माइकल जैक्सन के पूर्व बॉडीगार्ड ने दावा किया है कि वे इसी डर से मास्क पहनते थे और इसके लिए उनका मज़ाक भी उड़ाया जाता था.

10 से ज्यादा सालों तक माइकल जैक्सन के पर्सनल बॉडीगार्ड रहे मैट फिड्स ने द सन को दिए एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया है. उनका दावा है कि जैक्सन को ऐसी महामारी का अंदाजा पहले से ही था. मैट ने कहा- वे (माइकल जैक्सन) हमेशा से जानते थे कि ऐसी प्राकृतिक आपदा आने वाली है. उन्हें इसका पता था और वे हमेशा कहते थे कि ऐसी एक महामारी हमें दुनिया से मिटा सकती है और ये एक वायरस के जरिए फैलेगी.

'महामारी से बचने के लिए प्लेन में ही रहना चाहते थे'
मैट आगे बताते हैं कि कभी-कभी हम एक ही दिन में चार-चार देशों की यात्रा करते थे जिससे वे लोगों के साथ प्लेन में ही मौजूद रहें. उन्होंने बताया कि मैंने एक बार मजाक में जैक्सन से मास्क उतारने के लिए भी कहा था. मैंने कहा था- आप हमेशा मास्क पहने रहते हैं, मुझे आपके साथ फोटो खिंचवाने में शर्म आती है.



मैट के मुताबिक इस पर जैक्सन ने जवाब दिया- मैं बीमार नहीं पड़ सकता, मैं अपने फैन्स को निराश नहीं कर सकता. मेरे कई कंसर्ट होने वाले हैं. मैं इस दुनिया में किसी वजह से आया हूं, मैं अपनी आवाज़ को बर्बाद नहीं होने दे सकता, मुझे स्वस्थ रहना ही होगा. मुझे नहीं पता कि आज मुझे किस चीज़ का सामना करना है और मैं किसी को क्या दूंगा.

साल 2009 मने ही हो गयी जैक्सन की मौत
बता दें कि माइकल जैक्सन की मौत साल 2009 में ही हो गयी थी. मैट के मुताबिक अगर वे आज जिंदा होते तो यही कहते- मैंने तुम लोगों को पहले ही इसके बारे में बता दिया था. इसके बाद वे नाराज़ होते कि किसी ने उनकी बात नहीं सुनी. क्योंकि माइकल जब भी इस तरह की बातें करते थे उन्हें कोई भी गंभीरता से नहीं लेता था और उन्हें 'वाको जाको' के नाम से भी बुलाया जाता था. मैट आगे कहते हैं कि अगर आप समझदार नहीं है तो दुनिया का सबसे बड़ा सुपरस्टार बनना नामुमकिन है. वो आदमी बेहद समझदार था और में ये बात तब भी जानता था.

 

ये भी पढ़ें :-

सवाल-जवाब: भारत के 21 दिनों के कोरोना लॉकडाउन पर क्यों दुनिया की नजर
अगर घर में हैं पालतू जानवर तो संक्रमण से बचने के लिए बरतें ये सावधानियां
Coronavirus: क्‍या यहां-वहां मंडराती मक्खियां भी फैला सकती हैं संक्रमण
जानें महात्‍मा गांधी ने 102 साल पहले ऐसे दी थी दुनिया की सबसे बड़ी महामारी को मात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सोशल/वायरल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 2:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर