पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी को कश्मीर पर ट्वीट करना पड़ा भारी, ट्विटर ने भेजा नोटिस

News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 3:29 PM IST
पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी को कश्मीर पर ट्वीट करना पड़ा भारी, ट्विटर ने भेजा नोटिस
पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी (फाइल फोटो)

पाकिस्तान (Pakistan) की मानवाधिकार मंत्री (Minister of Human Rights of Pakistan) शिरीन माजरी (Shireen Mazari) ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि ट्विटर (Twitter) भी भारत की मोदी सरकार का मुखपत्र बन गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 26, 2019, 3:29 PM IST
  • Share this:
जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में भारत सरकार की ओर से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने से बौखलाए पाकिस्तान (Pakistan) की तरफ से सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए घाटी का माहौल खराब करने की कोशिश लगातार जारी है. पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी (Arif Alvi) भी कश्मीर को लेकर झूठी खबरें शेयर करते हुए पाए गए. ट्विटर (Twitter) ने राष्ट्रपति अल्वी को इस संबंध में नोटिस भेजकर जवाब मांगा है.

पाकिस्तान के राष्ट्रपति को नोटिस दिए जाने का वहां विरोध शुरू हो गया है. पाकिस्तान की मानवाधिकार मंत्री शिरीन माजरी ने कहा है कि ऐसा प्रतीत होता है कि ट्विटर भी भारत की मोदी सरकार का मुखपत्र बन गया है. ट्विटर ने हमारे राष्ट्रपति को नोटिस भेजा है! यह बेहद हास्यापद है.

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने कश्मीर के ताजा हालात पर एक वीडियो विदेशी मीडिया को ट्वीट किया था. इस वीडियो में जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद की स्थिति को दिखाया गया था. दूरसंचार मंत्री मुराद सईद ने रविवार को कहा कि उन्हें माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट से नोटिस मिला है कि उनके ट्वीट ने भारतीय कानूनों का उल्लंघन किया है.

Jammu, Kashmir, Jammu Kashmir, Article 370, Pakistan, Arif Alvi, Twitter, Social Media
पाकिस्तान की मानवाधिकार मंत्री शिरीन माजरी ने नोटिस पर जताया विरोध.


पिछले कुछ दिनों में करोड़ों पाकिस्तानी सोशल मीडिया यूजर्स ने शिकायत दर्ज कराई है कि उनके खातों को तब बंद कर दिया गया जब वह कश्मीरियों के पक्ष में बात कर रहे थे या भारतीय मानवाधिकारों के हनन को उजागर करने की बात कर रहे थे. ट्विटर ने कथित तौर पर कश्मीर की स्थिति पर टिप्पणी करने वाले 200 पाकिस्तानी खातों को सस्पेंड कर दिया है.

इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के मेजर जनरल आसिफ गफूर ने रविवार को कहा था कि सरकार ने ट्विटर और फेसबुक के समक्ष कश्मीर मुद्दे पर पोस्ट करने वाले अकाउंट्स के निलंबित होने का मुद्दा उठाया है. ट्विटर से की गई शिकायत की जानकारी देते हुए डिजिटल मीडिया से संबंधित प्रधानमंत्री के मुख्य सहायक अर्सलान खालिद ने डॉन न्यूज को बताया कि पाकिस्तान टेलीकम्यूनिकेशन अथॉरिटी (पीटीए) ने सोमवार को ट्विटर के क्षेत्रीय कायार्लय में एक शिकायत दर्ज कराई है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 3:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...