काबुल: अफगान सुरक्षाबलों ने तालिबान की कैद से आजाद करवाए 41 लोग

प्रतीकात्मक तस्वीर.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

अफगानिस्तानी सुरक्षाबलों (Afghan Forces) ने पश्चिमी हेरात प्रांत से 19 सुरक्षाकर्मियों सहित 41 लोगों को तालिबान (Taliban) की कैद से मुक्त कराया.

  • Share this:

काबुल. अफगानिस्तानी सुरक्षाबलों (Afghan Forces) ने सोमवार की रात पश्चिमी हेरात प्रांत से 19 सुरक्षाकर्मियों सहित 41 लोगों को तालिबान (Taliban) की कैद से मुक्त कराया. टोलो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, स्पेशल ऑपरेशंस कॉर्प्स ने एक बयान जारी करके यह बात कही है. बयान में कहा गया है कि ऑपरेशन को हेरात प्रांत के पश्तून जारघोन जिले के मारवा गांव में अंजाम दिया गया. स्पेशल ऑपरेशंस कॉर्प्स की ओर से बताया गया है कि जेल की सुरक्षा में सात तालिबानी आतंकवादी तैनात थे, जोकि ऑपरेशन के दौरान मारे गए.

सुरक्षाबलों की ओर जारी बयान में कहा गया, ''सुरक्षाकर्मियों ने ऑपरेशन के दौरान हथियार भी बरामद किए और तालिबान से जुड़े छह मोटरसाइकिल को नष्ट किया गया है.''

ये भी पढ़ें: संघर्षविराम का जश्न मना रहे हैं इजरायल-फिलीस्तीन, लेकिन क्या सच में कुछ बदल पाएगा?

रक्षा मंत्रालय के मुताबिक, रविवार रात को भी 8 सुरक्षाकर्मियों को उत्तरी बाघलान में रविवार रात को तालिबान की कैद से मुक्त कराया गया था. बघलान-ए-जादिद के अमरखिल गांव में ऑपरेशन को लॉन्च किया गया था और कैद में रखे गए सुरक्षाकर्मियों को मुक्त कराया गया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज