होम /न्यूज /दुनिया /ईरान में हिजाब विरोधी प्रदर्शन कवरेज के लिए एक और खेल पत्रकार गिरफ्तार, पढ़ें ये अपडेट

ईरान में हिजाब विरोधी प्रदर्शन कवरेज के लिए एक और खेल पत्रकार गिरफ्तार, पढ़ें ये अपडेट

विरोध प्रदर्शन कवरेज के लिए एक और खेल पत्रकार गिरफ्तार (File Photo)

विरोध प्रदर्शन कवरेज के लिए एक और खेल पत्रकार गिरफ्तार (File Photo)

Iran News: ईरान वायर की रिपोर्ट के अनुसार, सुरक्षा बलों ने रविवार की सुबह 2 बजे अमीरपुर के घर पर छापा मारा. उनके इलेक्ट ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

ईरान में हिजाब विरोधी प्रदर्शन के कवरेज के लिए एक और खेल पत्रकार हुए गिरफ्तार
खेल पत्रकार मेहदी अमीरपुर को ईरान की कुख्यात एविन जेल में भेज दिया गया है.
विरोध प्रदर्शनों के लिए ईरानी एथलीटों के समर्थन के बारे में पोस्ट डालने पर हुए गिरफ्तार

तेहरान: हिजाब को लेकर हिरासत में ली गई छात्रा महसा अमीनी की मौत (Death of Mahsa Amini) के बाद सुरक्षा बलों ने भी अपना आक्रामक रुख अपनाया हुआ है. खेल पत्रकारों को भी ईरानी पुलिस हिरासत में ले रही है. खबर आ रही है कि खेल पत्रकार मेहदी अमीरपुर को गिरफ्तार कर लिया है और उन्हें कुख्यात एविन जेल में भेज दिया है. अमीरपुर पर आरोप लगा है कि वे खेल पत्रकारों की हिजाब समर्थन वाले पोस्ट को सोशल मीडिया पर डालते थे. यह जानकारी उनकी पत्नी ने शनिवार को दी है.

ईरान वायर की रिपोर्ट के अनुसार, सुरक्षा बलों ने रविवार की सुबह 2 बजे अमीरपुर के घर पर छापा मारा, उनके इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को जब्त कर लिया और अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर चल रहे विरोध प्रदर्शनों के लिए ईरानी एथलीटों के समर्थन के बारे में पोस्ट करने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

हिजाब विरोधी प्रदर्शन में ईरानी सेना का दिखा क्रूर चेहरा, मासूम बच्चों सहित कई प्रदर्शनकारियों की मौत

कतर में 2022 विश्व कप चल रहा है और राष्ट्रीय टीम ग्रुप चरण में खेल रही है. चार खेल पत्रकार और एक खेल फोटो पत्रकार सलाखों के पीछे हैं. पुलिस हिरासत में 22 वर्षीय महसा अमीनी की मौत के बाद शुरू हुए देशव्यापी विरोध प्रदर्शनों के बीच सितंबर के अंत से अक्टूबर के बीच ओमिद होर्मोज़ी, नीलोफर ​​हमीदी, एहसान पीरबॉर्नश, सईदेह फथी और आरिया जाफरी को गिरफ्तार किया गया था. उनमें से कुछ को उनके गिरफ्तारी वारंट की अवधि समाप्त होने के बावजूद रखा गया. कइयों को वकील रखने के उनके अधिकार से वंचित कर दिया गया या उन्हें अपने खिलाफ लगे आरोपों के बारे में सूचित नहीं किया गया है.

Tags: Hijab, Iran news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें