• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • हमास और इजरायली सैनिकों के बीच हुई मुठभेड़, IDF ने 4 आतंकियों को किया ढेर

हमास और इजरायली सैनिकों के बीच हुई मुठभेड़, IDF ने 4 आतंकियों को किया ढेर

इस साल गाजा पट्टी में इजरायल और हमास के बीच 11 दिन तक चले युद्ध के बाद बढ़ते तनाव के बीच हुई है. (AP)

इस साल गाजा पट्टी में इजरायल और हमास के बीच 11 दिन तक चले युद्ध के बाद बढ़ते तनाव के बीच हुई है. (AP)

फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि वेस्ट बैंक के उत्तरी शहर जेनिन में एक फलस्तीनी की गोली मारकर हत्या की गई जबकि उत्तरी यरूशलम के बिड्डू में तीन अन्य लोगों की मौत हुई.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    येरुशलम. वेस्ट बैंक में आतंकवादी समूह हमास (Hamas cell) के खिलाफ गिरफ्तारी अभियान के दौरान इजरायली सुरक्षा बलों (Palestinian gunmen) के साथ हुई मुठभेड़ में कम से कम चार बंदूकधारी फलस्तीनी मारे गए हैं. इजराइली सेना ने इस बात की जानकारी दी है. रविवार को हुई हिंसा हालिया हफ्तों में वेस्ट बैंक में इजरायली बलों (IDF) और फलस्तीनी आतंकवादियों के बीच हुई सबसे घातक हिंसा है. यह हिंसा इस साल गाजा पट्टी में इजरायल और हमास के बीच 11 दिन तक चले युद्ध के बाद बढ़ते तनाव के बीच हुई है.

    फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि वेस्ट बैंक के उत्तरी शहर जेनिन में एक फलस्तीनी की गोली मारकर हत्या की गई जबकि उत्तरी यरूशलम के बिड्डू में तीन अन्य लोगों की मौत हुई. इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने एक बयान में कहा कि इजरायली सुरक्षा बलों ने वेस्ट बैंक में आतंकी संगठन के सदस्यों के खिलाफ अभियान शुरू किया है, जो आतंकवादी हमले करने वाले थे. उन्होंने कहा कि सैनिकों ने ‘वही किया जिसकी उनसे उम्मीद थी.’ और सरकार ने उन्हें पूरा समर्थन दिया है.

    यमन में 1.6 करोड़ लोग भुखमरी की कगार पर, यूएन ने चेताया- हालात बुरे होने वाले हैं

    इजरायली सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल अम्नोन शेफलर ने कहा कि शिन बेट आंतरिक सुरक्षा एजेंसी और सीमा पुलिस के साथ संयुक्त अभियान में शामिल इजरायली सेना पर वेस्ट बैंक में गिरफ्तारी करते समय हमला किया गया था. उन्होंने बाइबिल में उद्धृत नामों के जरिए वेस्ट बैंक का जिक्र करते हुए कहा कि इसका उद्देश्य ‘हमास आतंकवादी संगठन के सेल को रोकना है, जो यहूदिया और सामरिया में आतंकवादी हमलों को अंजाम देने के इरादे से काम कर रहा है.’ उन्होंने कहा कि रात भर चले अभियान में हमास के चार सदस्य मारे गए और कई अन्य को गिरफ्तार किया गया है.

    लगातार कई रात तक हुई लड़ाई
    आज से करीब दस दिन पहले हमास और इजरायल के बीच लगातार तीन रातों तक लड़ाई चली थी. दोनों ओर से एक दूसरे पर हमले किए गए. हमास शासित क्षेत्रों से सिलसिलेवार दागे गए रॉकेट के जवाब में इजरायल के लड़ाकू विमानों ने गाजा पट्टी पर स्थित उसके कई ठिकानों पर हमले किए.

    सीरिया में कार पर ड्रोन हमला, मारे गए व्यक्ति के अल कायदा आतंकी होने का दावा

    दरअसल इस महीने की शुरुआत में इजरायल की सबसे सुरक्षित मानी जाने वाली एक जेल से छह फलस्तीनी आतंकी सुरंग के रास्ते से भाग गए थे. इनके भागने की खुशी में गाजा की तरफ से इजरायल पर आग वाले गुब्बारे फेंके गए थे. जिसके बाद इजरायल ने भी हमला किया. इसके बाद फिर गाजा से रॉकेट दागे गए, जिसके जवाब में इजरायल ने आसमान से बम बरसाए. हालांकि सभी छह कैदी बाद में पकड़ लिए गए. (एजेंसी इनपुट)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज