Home /News /world /

Corona के चलते UAE में अभी भी नहीं होगी भारतीय विमानों की एंट्री, बैन बरकरार

Corona के चलते UAE में अभी भी नहीं होगी भारतीय विमानों की एंट्री, बैन बरकरार

कॉन्सेप्ट इमेज.

कॉन्सेप्ट इमेज.

दुबई की एमिरेट्स एयरलाइन ने ट्विटर पर बताया कि 7 जुलाई से भारत (India) से फ्लाइट्स उपलब्ध हैं लेकिन यह बदल सकता है. केवल उन्‍हीं भारतीयों को आने की अनुमति दी जाएगी जिन्‍होंने यूएई (UAE) में स्‍वीकृत कोरोना वैक्‍सीन को लगवाया है.

    दुबई. कोरोना वायरस का प्रकोप फिलहाल पूरी दुनिया में बरकरार है. इसी के चलते कई देशों ने अन्य देशों की फ्लाइट्स की एंट्री पर भी बैन (Flights Entry Ban) लगा रखा है. इसी क्रम में, संयुक्त अरब अमीरात ने भारत, दक्षिण अफ्रीका और नाइजीरिया से एंट्री पर बैन लगाए रखने का फैसला किया है. जनरल सिविक एविएशन अथॉरिटी (GCAA) ने रविवार को जारी बयान में कहा कि पाकिस्तान समेत 13 देशों से एंट्री पर बैन लगा हुआ है. इससे पहले 19 जून को दुबई ने कहा था कि पिछले 14 दिन में जो लोग भारत, नाइजीरिया या दक्षिण अफ्रीका से वहां जाएंगे, उनके लिए बैन में 23 जून के बाद ढील दी जाएगी.

    दुबई के मुताबिक भारत और दक्षिण अफ्रीका से आने वाले ऐसे लोगों को एंट्री दी जाएगी जो वैक्सीन लगवा चुके हैं और नाइजीरिया से पिछले 48 घंटे में नेगेटिव टेस्ट होने वाले लोगों को भी एंट्री दी जाएगी. GCAA ने बैन जारी रहने की बात कही है लेकिन दुबई के ऐलान पर कुछ नहीं कहा है. वहीं, दुबई की एमिरेट्स एयरलाइन ने ट्विटर पर बताया कि 7 जुलाई से भारत से फ्लाइट्स उपलब्ध हैं लेकिन यह बदल सकता है.



    ये भी पढ़ें: जो बाइडन बोले- अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना वापस बुलाने के बाद भी हमारे बीच कायम रहेगी साझेदारी

    किन भारतीय लोगों को मिलेगी एंट्री
    दुबई के ऐलान के बाद वहां काम कर रहे भारतीयों को बड़ी राहत मिली थी. इस प्रतिबंध की वजह से बड़ी संख्‍या में कामगार खासकर हेल्‍थ सेक्‍टर में काम करने वाले लोग भारत में फंस गए थे. ऐसे भारतीय कामगार लौटने की उम्मीद कर रहे थे. भारत से आने वाले यात्रियों के लिए कुछ नियम बनाए गए हैं. केवल उन्‍हीं भारतीयों को आने की अनुमति दी जाएगी जिन्‍होंने यूएई में स्‍वीकृत कोरोना वैक्‍सीन को लगवाया है.

    Tags: Ban

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर