Home /News /world /

क्या नफ्ताली बेनेट से मुलाकात के वक्त सो गए थे बाइडन? नेतन्याहू ने किया दावा

क्या नफ्ताली बेनेट से मुलाकात के वक्त सो गए थे बाइडन? नेतन्याहू ने किया दावा

इज़राइल के पूर्व प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (AP)

इज़राइल के पूर्व प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (AP)

सोशल मीडिया यूजर्स ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) की एक वीडियो क्लिप शेयर की थी, जिसमें बेनेट (Naftali Bennett) के ओवल ऑफिस में बोलते वक्त बाइडेन को झपकी लेते देखा जा सकता है. हालांकि, न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स की फैक्ट चेक टीम ने इस दावे को खारिज कर दिया था कि बेनेट से मुलाकात के बाद जो बाइडेन को नींद आ गई थी.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    येरुशलम. इज़राइल ( Israel) के पूर्व प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu )ने रविवार को पोस्ट किए गए एक फेसबुक वीडियो में दावा किया कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) पिछले महीने नए इजरायली पीएम नफ्ताली बेनेट (Naftali Bennett) से मिलते समय सो गए थे.

    सोशल मीडिया यूजर्स ने अमेरिकी राष्ट्रपति की एक वीडियो क्लिप शेयर की थी, जिसमें बेनेट के ओवल ऑफिस में बोलते वक्त बाइडेन को झपकी लेते देखा जा सकता है. हालांकि, न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स की फैक्ट चेक टीम ने इस दावे को खारिज कर दिया था कि बेनेट से मुलाकात के बाद जो बाइडेन को नींद आ गई थी.

    SCO समिट में बोले पीएम मोदी- बढ़ती कट्टरता सबसे बड़ी चुनौती, अफगानिस्तान के हालात से चुनौतियां बढ़ीं

    रॉयटर्स फैक्ट चेक के अनुसार, जिस क्लिप को शेयर किया गया था, वह भ्रामक रूप से क्रॉप किया गया था. क्लिप कट जाने के कुछ सेकंड बाद, लंबे फुटेज में दिखाया गया कि बाइडेन ने बेनेट को जवाब दिया.

    इज़राइल के पूर्व प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने रविवार को अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो पोस्ट किया. इसमें एक ऑफ-कैमरा आवाज कहती है: ‘आप जानते हैं, बेनेट ने बाइडन से मुलाकात की थी.’

    नेतन्याहू ने आगे लिखा, ‘मैंने सुना कि जो बाइडन इस बैठक में बहुत चौकस थे. उन्होंने सहमति में अपना सिर नीचे किया था.’ नेतन्याहू ने कहा, ‘उन्होंने अपने सिर को ऐसे हिलाया जैसे किसी सोते हुए शख्स की नकल कर रहे हो.’

    71 साल के नेतन्याहू दक्षिणपंथी लिकुड पार्टी के प्रमुख और डेमोक्रेट जो बाइडेन के रिपब्लिकन पूर्ववर्ती डोनाल्ड ट्रंप की मध्य पूर्व की नीतियों के खिलाफ थे. नेतन्याहू के इस फेसबुक पोस्ट ने इजरायली समाचार वेबसाइटों पर सुर्खियां बटोरीं. इनमें से कई मीडिया वेबसाइट ने नेतन्याहू पर बाइडेन का मजाक उड़ाने का आरोप लगाया.
    जून में इजराइल में नई सरकार का गठन हुआ. 8 पार्टियों की गठबंधन सरकार की कमान कट्टरपंथी माने जानेवाले नफ्ताली बेनेट ने संभाली और बेंजामिन नेतन्याहू के 12 साल का कार्यकाल खत्म हो गया.

    इजरायल ने यात्रा प्रतिबंध हटाने का लिया फैसला, चुनिंदा देशों के आ सकेंगे टूरिस्ट

    इजराइली अखबार ‘हेरात्ज’ के कॉलमनिस्ट एन्शेल फीफर कहते हैं- बेनेट राष्ट्रवादी हैं, लेकिन जिद्दी नहीं. धार्मिक हैं, लेकिन कट्टर नहीं. सैनिक हैं, लेकिन ऐश-ओ-आराम की जिंदगी जीते हैं. टेक एंटरप्रेन्योर हैं और अपनी कंपनियों के जरिए लाखों डॉलर कमाते हैं. उनकी सियासी पारी शायद बहुत लंबी न हो.

    Tags: Benjamin netanyahu, Biden, Israel

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर