• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • इराक: बगदाद की मारिडी मार्केट में जबरदस्त बम धमाका, 15 लोग घायल

इराक: बगदाद की मारिडी मार्केट में जबरदस्त बम धमाका, 15 लोग घायल

प्रतीकात्मक तस्वीर.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

इराक (Iraq) की राजधानी बगदाद (Baghdad) में एक बाजार में जबरदस्त धमाका (Blast) हुआ, जिसमें में 15 लोग घायल हो गए.

  • Share this:
    बगदाद. इराक (Iraq) की राजधानी बगदाद (Baghdad) में बुधवार को एक व्यस्त बाजार में जबरदस्त धमाका (Blast) हुआ. इस धमाके में 15 लोग घायल हो गए. इराकी सेना ने इसकी जानकारी दी. ये धमाका उस समय हुआ जब राजधानी के पूर्वी हिस्से में एक उपनगर सद्र सिटी के मारिडी बाजार क्षेत्र में एक कियोस्क के नीचे रखे गए एक इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस में विस्फोट हो गया. सेना ने कहा कि घायलों को मामूली चोटें आई हैं और अधिकांश को इलाज के तुरंत बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया.

    पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी है. विस्फोट के मलबे के बीच चप्पलें भी देखी गई हैं. मेटल का एक दरवाजा छर्रे से क्षतिग्रस्त हो गया था. अभी तक इस हमले के लिए किसी भी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है. लेकिन इस इलाके में ऐसे हमलों को इस्लामिक स्टेट अंजाम देता आया है. इराकी सेना के बयान में कहा गया है कि सुरक्षा बलों ने इस हमले के पीछे जिम्मेदार लोगों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है. इस साल यह दूसरी बार है जब घनी आबादी वाले इलाके के बाजार को निशाना बनाया गया है.

    ये भी पढ़ें: इजराइल ने इजाद किया ऐसा जाल, जिसे लपेटते ही 'चट्टान' की तरह नज़र आएंगे सैनिक

    इससे पहले, अप्रैल महीने में सद्र सिटी में हुए एक कार धमाके में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई थी. पार्किंग में खड़ी कार में एक विस्फोटक डिवाइस को लगाया गया था, जिसके चलते ये धमाका हुआ. बगदाद में पहले हर रोज ही इस तरह के बड़े धमाके होते रहते थे. लेकिन साल 2017 में इस्लामिक स्टेट को हराने के बाद से ही इस तरह के हमलों में तेजी से गिरावट देखने को मिली है. लेकिन हमले जारी रहे हैं. जनवरी में, मध्य बगदाद के एक व्यस्त व्यावसायिक क्षेत्र में एक दोहरे आत्मघाती बम विस्फोट में 30 से अधिक लोग मारे गए थे. इराक की राजधानी पर तीन सालों में हुआ ये सबसे घातक बम हमला था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज