• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • यमन में सरकारी अधिकारियों की हत्या के लिए काम में धमाका, 6 लोगों की मौत

यमन में सरकारी अधिकारियों की हत्या के लिए काम में धमाका, 6 लोगों की मौत

यह धमाका दो वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों को निशाना बनाकर किया गया था, जिनकी जान बच गई. (AP)

यह धमाका दो वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों को निशाना बनाकर किया गया था, जिनकी जान बच गई. (AP)

Terrorist Attack in Yemen: प्रधानमंत्री मईन अब्दुल मलिक सई ने धमाके को ‘आतंकवादी हमला’ बताते हुए जांच का आदेश दिया है. अभी तक किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. घटना की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिनमें देखा जा सकता है कि धमाका कितना घातक था.

  • Share this:

    साना. यमन के अदन शहर में रविवार को कार बम हमले (Bomb Blast in Yemen)में 6 लोगों की मौत हो गई. यह धमाका दो वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों को निशाना बनाकर किया गया था, जिनकी जान बच गई. सुरक्षा अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. अधिकारियों ने कहा कि धमाका (Terrorist Attack in Yemen) तवाही जिले में कृषि मंत्री सलेम अल सोकोतराई और अदन के गवर्नर अहमद लमलास को निशाना बनाकर किया गया था.

    उन्होंने कहा कि धमाके में लमलास के साथियों समेत कम से कम छह लोगों की मौत हो गई. वहां से गुजर रहे कम से कम सात अन्य लोग घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है. प्रधानमंत्री मईन अब्दुल मलिक सई ने धमाके को ‘आतंकवादी हमला’ बताते हुए जांच का आदेश दिया है. अभी तक किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. घटना की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिनमें देखा जा सकता है कि धमाका कितना घातक था.

    सीरिया के होम्स प्रांत के ऊपर से गुजरी मिसाइलें, एयरफोर्स ने किया जवाबी हमला

    एक अन्य रिपोर्ट में सूचना मंत्री मोअम्मर अल-इरयानी (Moammar al-Iryani) के हवाले से बताया गया है कि छह लोगों की मौत हो गई है, जबकि सात अन्य लोग घायल हुए हैं. एक स्थानीय सरकारी सूत्र ने कहा कि हमले में मारे गए लोगों में गवर्नर के प्रेस सचिव और उनके फोटोग्राफर, उनके सुरक्षा विभाग के प्रमुख और एक साथी के साथ-साथ एक नागरिक शामिल है.

    लमलास साउदर्न ट्रांजिश्नल काउंसिल (एसटीसी) के महासचिव भी हैं, जो एक अलगाववादी समूह है. इसने अदन और यमन के दक्षिणी हिस्से पर नियंत्रण के लिए सऊदी समर्थित सरकार के साथ संघर्ष किया है.

    इससे पहले एसटीसी के सैन्य प्रवक्ता ने बताया था कि कम से कम पांच लोग घायल हुए हैं, जिनमें एक बच्चा सहित तीन नागरिक शामिल हैं. सऊदी अरब के नेतृत्व वाले गठबंधन के तहत सरकार और एसटीसी नाममात्र के सहयोगी हैं, जो ईरान समर्थिक हूतियों से जूझ रहे हैं. दक्षिण में अस्थिरता संयुक्त राष्ट्र के नेतृत्व वाले शांति प्रयासों को जटिल बना रही है.

    इस्लामिक देशों से नाराज हुआ भारत, दिया करारा जवाब, कहा- हमारे मामलों में दखल न दें

    चरमपंथी संगठन हूती ने जब राजधानी सना से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सरकार को बेदखल करते हुए यहां कब्जा कर लिया था, तो उसके कुछ महीनों बाद मार्च 2015 में यमन में सैन्य गठबंधन ने हस्तक्षेप किया. (एजेंसी इनपुट के साथ)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज