अपना शहर चुनें

States

कोरोना : दुबई का वर्ल्ड ट्रेड सेंटर बना विशाल अस्पताल, मरीजों की लगी भरमार

दुबई के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर को एक विशालकाय अस्पताल में तब्दील कर दिया गया है.
दुबई के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर को एक विशालकाय अस्पताल में तब्दील कर दिया गया है.

दुबई (Dubai) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से निपटने के लिए अपने मशहूर वर्ल्ड ट्रेड सेंटर (World Trade Centre) को एक विशालकाय अस्पताल में तब्दील कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2020, 5:32 PM IST
  • Share this:
अबू धाबी: कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ने के लिए दुबई (Dubai) ने अपने मशहूर वर्ल्ड ट्रेड सेंटर (World Trade Centre) को एक विशालकाय अस्पताल (hospital) में तब्दील कर दिया है. वर्ल्ड ट्रेड सेंटर को कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए 3 हजार बेड वाले अस्पताल में बदल दिया गया है. यहां वायरस से संक्रमित मरीजों की भरमार है.

कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए बड़ी संख्या में नर्स और डॉक्टर्स को लगाया गया है. दुबई के हेल्थ ऑफिशियल की तरफ से कहा गया है कि वो किसी भी तरह की इमरजेंसी के हालात से निपटने के लिए तैयार हैं.

खलीज टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक दुबई हेल्थ अथॉरिटी के डायरेक्टर जनरल हुमैद अल कुतामी ने एक टेलीविजन इंटरव्यू में कहा है कि दुबई ने दो फील्ड हॉस्पिटल बनाए हैं. उन्होंने कहा है कि दुबई आने वाले दिनों में किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए तैयार है और इसके लिए दुबई में दो फील्ड हॉस्पिटल बनाए गए हैं. अल कुतामी की तरफ से कहा गया है कि हर हॉस्पिटल में करीब 4 से 5 हजार बेड की व्यवस्था है.



दुबई में तेजी से बढ़ रहे हैं संक्रमण के मामले
उन्होंने कहा है कि दुबई के पास फिलहाल करीब 4 से 5 हजार बेड कोरोना वायरस के संक्रमितों के इलाज के लिए हैं. लेकिन प्रशासन 10 हजार और मरीजों की देखभाल कर सकता है.

पिछले दिनों दुबई में कोरोना वायरस के संक्रमण में तेजी आई है. सबसे पहले फरवरी में यहां संक्रमण का पहला मरीज सामने आया था. यूएई में संक्रमण को लेकर कई तरह के प्रतिबंध लगाए गए हैं. लोगों के मूवमेंट पर रोक लगा दी गई है. यूएई के एक्सपर्ट ने बताया है कि संक्रमण के मामलों में तेजी आ सकती है.

बताया जा रहा है कि अगले 4 हफ्तों में संक्रमण के मामलों में तेजी आ सकती है. सोमवार को यूएई में संक्रमण के 412 मामले सामने आए थे. ये एक दिन में संक्रमण का सबसे ज्यादा मामला था. दुबई में कुल संक्रमितों की संख्या 4,933 से ज्यादा हो गई है.

ये भी पढ़ें:-

कोरोना: डेनमार्क में अभिभावकों की चिंता- उनके बच्चों पर प्रयोग कर रही है सरकार

दुनिया में कोरोना Live: ट्रंप के फैसले के खिलाफ WHO के समर्थन में जर्मनी, चीन ने जताई चिंता

कौन था कोरोना वायरस का पहला मरीज, क्‍यों जरूरी होता है 'पेशेंट जीरो' की पहचान होना

अगर अमेरिका नहीं रोकता तो 4 साल पहले ही बन चुकी होती कोराना वायरस की वैक्‍सीन

Corona: कैसे रेड, ऑरेंज, ग्रीन जोन में बांटा जाएगा देश, कहां कितनी मिलेगी छूट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज