Coronavirus: इजराइल में अब घरों के अंदर भी मास्क लगाने की जरूरत नहीं, 85% को लगी वैक्सीन

इजराइल की 90 लाख से ज्यादा की आबादी में कोरोना वायरस के महज कुछ दर्जन एक्टिव मरीज ही हैं.

Coronavirus Israel: पिछले साल दिसंबर से ही यहां लोगों को टीका लगाया जा रहा है. यहां जनवरी के महीने में हर रोज़ करीब साढ़े आठ हज़ार केस सामने आ रहे थे.

  • Share this:
    यरुशलम. इजराइल (Coronavirus Israel) ने बेहद सफल टीकाकरण अभियान के बाद अब घरों में मास्क (Indoor Mask )लगाने की अनिवार्यता को खत्म कर दिया है. हालांकि लोगों को अब भी विमानों में और आइसोलेशन सेंटर पर जाने के दौरान मास्क लगाना होगा. जिन लोगों को अब तक कोविड का टीका नहीं लगा है उन्हें नर्सिंग होम और दूसरे स्वास्थ्य सुविधाओं में मास्क का इस्तेमाल करना होगा. बता दें कि इजराइल ने अपनी लगभग 85 प्रतिशत आबादी का टीकाकरण कर दिया है जिसके बाद वहां स्कूलों और बाज़ारों को पूरी तरह खोल दिया गया है.

    इजराइल की 90 लाख से ज्यादा की आबादी में कोरोना वायरस के महज कुछ दर्जन एक्टिव मरीज ही हैं. अधिकारी कोरोना वायरस के नए वेरिएंट को लेकर बढ़ी चिंताओं के कारण विदेशी लोगों का स्वागत करने को लेकर थोड़ी सतर्कता बरत रहे हैं. यहां पहुंचने पर सभी पर्यटकों को टीकाकरण प्रमाण-पत्र दिखाना होता है और उनकी जांच भी की जाती है.

    ये भी पढ़ें:- कोरोना के हर वेरिएंट के खिलाफ असरदार है DRDO की दवा 2-DG- स्टडी

    पिछले साल दिसंबर से ही यहां लोगों को टीका लगाया जा रहा है. यहां जनवरी के महीने में हर रोज़ करीब साढ़े आठ हज़ार केस सामने आ रहे थे. लेकिन अब इन दिनों मुश्किल से दर्जन भर केस सामने आ रहे हैं. बता दें कि यहां 12 साल से ज्यादा उम्र के बच्चों को भी कोरोना के टीके लगाए जा रहे हैं. यहां फाज़र की वैक्सीन लगाई जा रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.