Home /News /world /

सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात में भी पहुंचा ओमिक्रॉन, सभी मरीज आइसोलेशन में

सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात में भी पहुंचा ओमिक्रॉन, सभी मरीज आइसोलेशन में

ओमिक्रॉन से संक्रमण के मामले 20 से अधिक देशों में पाए गए हैं.

ओमिक्रॉन से संक्रमण के मामले 20 से अधिक देशों में पाए गए हैं.

संक्रमित व्यक्ति और उसके संपर्क में आए सभी लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है. इसके अलावा संयुक्त अरब अमीरात की सरकारी ‘डब्ल्यूएएम’ संवाद समिति ने किसी देश का नाम न लेते हुए बताया कि यूएई में किसी अरब देश के जरिए किसी अफ्रीकी देश से आई एक अफ्रीकी महिला संक्रमित पाई गई है.

अधिक पढ़ें ...

    दुबई. सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के नए स्वरूप ओमिक्रॉन (Omicron) का पहला मामला सामने आया है. यह फारस की खाड़ी क्षेत्र में ‘ओमिक्रॉन’ के संक्रमण का पहला ज्ञात मामला है. सऊदी अरब की सरकारी ‘सऊदी प्रेस एजेंसी’ ने बताया कि देश में किसी ‘उत्तरी अफ्रीकी देश’ से आया व्यक्ति ओमिक्रॉन से संक्रमित पाया गया है.

    World’s Most Expensive Cities: न पेरिस और न सिंगापुर, ये है दुनिया का सबसे महंगा शहर

    रिपोर्ट में कहा गया है कि संक्रमित व्यक्ति और उसके संपर्क में आए सभी लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है. इसके अलावा संयुक्त अरब अमीरात की सरकारी ‘डब्ल्यूएएम’ संवाद समिति ने किसी देश का नाम न लेते हुए बताया कि यूएई में किसी अरब देश के जरिए किसी अफ्रीकी देश से आई एक अफ्रीकी महिला संक्रमित पाई गई है. ओमिक्रोन से संक्रमण के मामले 20 से अधिक देशों में पाए गए हैं. अभी इस बात का अध्ययन किया जा रहा है कि कोरोना वायरस का यह स्वरूप कितना खतरनाक है.

    ओमिक्रॉन वेरिएंट से इजराइल अलर्ट, सभी विदेशी यात्रियों की एंट्री पर लगाया बैन

    दुनियाभर में कहर
    ब्रिटेन में Omicron के मामलों की कुल संख्या 11 हो गई है. ब्रिटिश स्वास्थ्य अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है. वहीं, फ्रांस के मंत्री ने भी देश में बिगड़ती महामारी की स्थिति को लेकर चेतावनी जारी की है. दुनियाभर में कोरोना के 26 करोड़ से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं जबकि 52 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. (एजेंसी इनपुट)

    Tags: Coronavirus, Covid vaccine, Delta Covid Variant, Omicron

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर