Home /News /world /

egypt minister gomaa says muslim must respect the country in which he lives

मिस्र के मंत्री बोले- 'मुसलमान अलग मुल्क का न देखें ख्‍वाब, अपने देश के प्रति रहें वफादार'

मिस्र के मंत्री डॉ. मोहम्मद मोख्तार गोमा (AP)

मिस्र के मंत्री डॉ. मोहम्मद मोख्तार गोमा (AP)

Egypt Minister Viral Speech: कॉन्फ्रेंस में मिस्र के मंत्री डॉ. मोहम्मद मोख्तार गोमा (Dr. Mohamed Mokhtar Gomaa) ने कहा कि मुस्लिमों को केवल तर्कसंगत तरीकों एक किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि मुसलमान जिस भी देश में रह रहे हों उसका सम्मान करना चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

    काहिरा. संयुक्त राज्य अमीरात (UAE) में विश्व मुस्लिम समुदाय परिषद (TWMCC) के एक सम्मेलन में कई देशों के मुस्लिम नेताओं ने हिस्सा लिया. इस कॉन्फ्रेंस में मिस्र के मंत्री ने ऐसा भाषण दिया, जो दुनियाभर में वायरल हो रहा है. मिस्र के मंत्री ने कहा कि मुस्लिमों को अपने देश के प्रति ईमानदार रहना चाहिए.

    ‘मुसलमान अपने देश का करें सम्मान’
    कॉन्फ्रेंस में मिस्र के मंत्री डॉ. मोहम्मद मोख्तार गोमा (Dr. Mohamed Mokhtar Gomaa) ने कहा कि मुस्लिमों को केवल तर्कसंगत तरीकों एक किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि मुसलमान जिस भी देश में रह रहे हों उसका सम्मान करना चाहिए. भले ही उस देश में मुस्लिम अल्पसंख्यक हो या बहुसंख्यक. उन्होंने कहा कि दुनिया के सभी देशों के मुसलमानों को एक झंडे, एक देश और एक शासक के तहत इकट्ठा करना असंभव है.

    ‘उग्रवाद और आतंकवाद का सामना करने के लिए हों एकजुट’
    मिस्र के मंत्री ने कहा कि मुसलमानों को अपने देश, झंडे और उसकी विरासत का सम्मान करना चाहिए. उन्होंने कहा कि हम सभी उग्रवाद और आतंकवाद का सामना करने के लिए एकजुट हैं. उन्होंने आगे कहा कि मुसलमानों को अपने देश के प्रति ईमानदार रहना चाहिए.

    ‘चरमपंथी गुटों के एजेंडे को रखें सबके सामने’
    उन्होंने कहा कि मुस्लिम विद्वानों को चरमपंथी गुटों के एजेंडे को सबके सामने रखना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘हमें उन चरमपंथी गुटों का सामना करना चाहिए जो इस्लाम का चोल पहन कर धर्म को विकृत करते हैं. हम उग्रवाद और आतंकवाद का सामना करने के लिए एकजुट हैं. अगर हम अपने जीवन में सफल नहीं होंगे तो लोग हमारे धर्म का सम्मान नहीं करेंगे.’

    Tags: Egypt, Muslim

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर