Home /News /world /

emirates flight travels for almost 14 hours with a gaping hole on its side

14 घंटे तक बड़े छेद के साथ उड़ान भरता रहा अमीरात का विमान, लैंड होने पर यात्रियों के उड़े होश

अमीरात के एक अधिकारी ने दावा किया कि दुबई से ब्रिस्बेन के लिए EK430 की उड़ान में 'तकनीकी खराबी' हुई थी।

अमीरात के एक अधिकारी ने दावा किया कि दुबई से ब्रिस्बेन के लिए EK430 की उड़ान में 'तकनीकी खराबी' हुई थी।

जैसे ही यात्री विमान से नीचे उतरे वह विमान के दाई ओर बड़ा सा छेद देखकर दंग रह गए. आपातकालीन सेवा कर्मी भी विमान में विशाल छेद देखने के बाद चकित रह गए.

हाइलाइट्स

टेक ऑफ करने के बाद जैसे ही विमान समुद्र के ऊपर पहुंचा यात्रियों को एक बड़े विस्फोट की आवाज सुनाई दी. हालाँकि विस्फोट की आवाज के बावजूद चालक दल ने उड़ान जारी रखने का विकल्प चुना और 13.5 घंटे की उड़ान के बाद ब्रिस्बेन पहुंचे.

दुबई. हवाई यात्राएं कई बार यात्रियों को बेचैन कर देती है तो सोचिये कि किसी तकनीकी खराबी के साथ हवाई यात्रा करना कैसा होगा. हाल ही में अमीरात फ्लाइट से यात्रा कर रहे यात्री दुर्घटना को पास से छूकर निकले है. दुबई से ऑस्ट्रेलिया के शहर ब्रिस्ब्रेन जा रहे विमान ने 14 घंटों तक एक बड़े छेद के साथ उड़ान भरी.

अमीरात फ्लाइट के एयरबस ए380 ने दुबई से 1 जुलाई को ब्रिस्बेन के लिए उड़ान भरी थी. टेक ऑफ करने के बाद जैसे ही विमान समुद्र के ऊपर पहुंचा यात्रियों को एक बड़े विस्फोट की आवाज सुनाई दी. हालांकि विस्फोट की आवाज के बावजूद चालक दल ने उड़ान जारी रखने का विकल्प चुना और 13.5 घंटे की उड़ान के बाद ब्रिस्बेन पहुंचे.

एविएशन हेराल्ड ने बताया कि चालक दल को डर था कि टेक ऑफ के दौरान विमान का टायर फट गया है. उन्होंने लैंड करने से पहले क्वींसलैंड एयरपोर्ट के एयर कंट्रोल टीम को सूचना देकर आपातकालीन टीम को स्टैंड बाई पर रहने का आग्रह किया था.

हालांकि जैसे ही यात्री विमान से नीचे उतरे वह विमान के दाई ओर बड़ा सा छेद देखकर दंग रह गए. आपातकालीन सेवा कर्मी भी विमान में विशाल छेद देखने के बाद चकित रह गए.

जांच करने पर टीम को नोजगियर में एक बाहर निकला हुआ बोल्ट भी मिला है लेकिन अभी यह कह पाना मुश्किल है कि घटना का कारण क्या है. विमान क्षतिग्रस्त होने के कारण रिटर्न फ्लाइट से वापस दुबई नहीं आ पाया और 17 घंटो तक ब्रिस्बेन में ही खड़ा रहा.

वहीं एक ऑस्ट्रिलाई अख़बार कूरियर मेल को एक यात्री ने बताया कि टेक ऑफ के बाद ही उसने एक बड़े विस्फोट की आवाज सुनी थी जिसको विमान के फर्श पर भी महसूस किया गया था. विस्फोट की आवाज आने बाद चालक दल ने इंजन व विंग्स की जांच भी की थी.

Tags: Aviation News, Bizarre news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर