भारत ने ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के शपथग्रहण समारोह का निमंत्रण किया स्वीकार

फोटो सौ. (Twitter/@DrSJaishankar)

ईरान ने निर्वाचित राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी (Ebrahim Raisi) के शपथ ग्रहण समारोह के लिए भारत (India) को निमंत्रण दिया था, जिसे भारत ने स्वीकार कर लिया है.

  • Share this:
    तेहरान. भारत ने ईरान के निर्वाचित राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी (Ebrahim Raisi) के शपथ ग्रहण समारोह (Oath Ceremony) के लिए निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है. बता दें, पूर्व न्यायपालिका प्रमुख रईसी ने जून में ईरान के राष्ट्रपति चुनाव में शानदार जीत हासिल की थी. वह अगस्त की शुरुआत में पदभार ग्रहण करेंगे. हाल ही में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने उनसे मुलाकात कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक व्यक्तिगत संदेश सौंपा था. इसी मीटिंग के दौरान ईरान ने भारत को राष्ट्रपति रईसी के शपथग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया.

    जयशंकर ने रईसी के साथ अपनी तस्वीरों को शेयर करके ट्वीट किया, 'निर्वाचित राष्ट्रपति इब्राहीम रईसी को उनका भव्य स्वागत के लिए धन्यवाद. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिला एक व्यक्तिगत संदेश सौंपा. हमारे द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने और क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर सहयोग का विस्तार करने के लिए उनकी मजबूत प्रतिबद्धता को गहराई से महत्व देते हैं.'



    ये भी पढ़ें: सऊदी अरब के प्रिंस पर स्टाफ से बदसलूकी का आरोप, कई दिनों तक रखा भूखा

    बता दें, रईसी की जीत पर भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्हें बधाई दी थी. मोदी ने ट्वीट किया, 'इब्राहीम रईसी को इस्लामिक गणराज्य ईरान के राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित होने पर बधाई. मैं भारत एवं ईरान के बीच संबंधों को और मजबूत बनाने के लिए उनके साथ मिलकर काम करने को लेकर उत्सुक हूं.'

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.