• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • UAE जाने वालों का इंतजार और बढ़ा, एतिहाद एयरवेज की फ्लाइट्स 2 अगस्त तक कैंसिल

UAE जाने वालों का इंतजार और बढ़ा, एतिहाद एयरवेज की फ्लाइट्स 2 अगस्त तक कैंसिल

एतिहाद ने कहा कि यूएई के अधिकारियों के निर्देशों के आधार पर इस तारीख को और भी ज्यादा बढ़ाया जा सकता है.   (AP)

एतिहाद ने कहा कि यूएई के अधिकारियों के निर्देशों के आधार पर इस तारीख को और भी ज्यादा बढ़ाया जा सकता है. (AP)

एतिहाद(Etihad Airways) ने कुछ दिनों पहले एक बयान जारी कर 28 जुलाई तक फ्लाइट उपलब्ध नहीं होने की जानकारी दी थी. उस बयान में यह भी कहा गया था कि जो लोग भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका से पिछले 14 दिनों में दुबई आए हैं, उन्हें देश में कहीं और जाने की इजाजत नहीं होगी

  • Share this:
    दुबई. संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) जाने की तैयारी कर रहे यात्रियों का इंतजार अब और ज्यादा बढ़ गया है. यूएई की सरकारी विमानन कंपनी एतिहाद एयरवेज (Etihad Airways) ने भारत से अपनी फ्लाइट्स का संचालन 2 अगस्त तक के लिए सस्पेंड कर दिया है. एतिहाद ने कहा कि यूएई के अधिकारियों के निर्देशों के आधार पर इस तारीख को और भी ज्यादा बढ़ाया जा सकता है.

    पहले 28 जुलाई तक सस्पेंड थी फ्लाइट्स
    एतिहाद ने कुछ दिनों पहले एक बयान जारी कर 28 जुलाई तक फ्लाइट उपलब्ध नहीं होने की जानकारी दी थी. उस बयान में यह भी कहा गया था कि जो लोग भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका से पिछले 14 दिनों में दुबई आए हैं, उन्हें देश में कहीं और जाने की इजाजत नहीं होगी. उन्हें 14 दिनों तक क्वारंटीन के नियमों का पालन करना होगा.

    इस देश ने बादलों को लगाया इलेक्ट्रिक शॉक, 50 डिग्री तापमान में होने लगी झमाझम बारिश

    इन लोगों को प्रतिबंधों से छूट
    बयान में यह भी बताया गया था कि इस प्रतिबंध से कुछ लोगों को छूट दी गई है, जिनमें UAE के नागरिक, गोल्डन वीजा होल्डर और राजनयिक शामिल हैं. बयान में कहा गया है, 'अगर कोविड-19 नियमों के चलते रूट सस्पेंड होने से आपकी फ्लाइट रद्द हुई है या उस पर असर पड़ा है, तो आपको फौरन रीबुकिंग के लिए हमसे संपर्क की जरूरत नहीं है. आप टिकट रखिए और जब फ्लाइट्स दोबारा चलेंगी तो हमसे संपर्क करिए या अपने बुकिंग ऑफिस की मदद से नए प्लान बनाइए.'

    कोरोना में इतनी बदल गई है हज यात्रा, सैनिटाइजेशन के लिए तैनात किए गए रोबोट
    इन देशों पर यूएई का प्रतिबंध लागू
    पिछले महीने UAE ने 14 देशों से विमानों पर लगे बैन को जुलाई के आखिरी हफ्ते तक के लिए बढ़ाया था. इनमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश के अलावा, नाइजीरिया, दक्षिण अफ्रीका, लाइबेरिया, नामीबिया, सियेरा लिओन, कॉन्गो, युगांडा, जांबिया, वियतनाम और नेपाल शामिल थे. एतिहाद एयरवेज ने ट्विटर पर दी गई जानकारी में कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए भारत से उड़ानों पर प्रतिबंध को बढ़ाया गया है. (एजेंसी इनपुट)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन