अपना शहर चुनें

States

दुबई में एक भारतीय ने कोरोना मरीजों के इलाज के लिए दान में दे दी अपनी बिल्डिंग

कोरोना संक्रमित मरीज़ों के लिए दुबई में भारतीय कारोबारी ने अनोखी पहल की है.
Courtesy-khaleej times
कोरोना संक्रमित मरीज़ों के लिए दुबई में भारतीय कारोबारी ने अनोखी पहल की है. Courtesy-khaleej times

यूएई (UAE) के दुबई शहर (Dubai) की फिंजा ज्वैलरी (Finja Jwellery) के मालिक अजय शोभराज ने जुमैराह लेक टॉवर नाम की बिल्डिंग संक्रमित मरीजों को क्वारेंटाइन में रखने के लिए दान में दे दी

  • Share this:
कोरोनावायरस (Coronavirus) की महामारी के दौर में ज़िंदगी की जंग में कोई वैक्सीन और दवा फिलहाल नहीं है लेकिन इंसानियत ही एक ऐसा हथियार है जो कि वायरस को टक्कर दे रहा है. कोरोनावायरस के कहर से जूझते लोगों के इलाज के लिए दुबई (Dubai) में एक भारतीय कारोबारी ने अनोखी मदद की है. इस भारतीय ने वायरस से संक्रमित लोगों के इलाज के लिए अपनी एक बिल्डिंग ही दान में दे दी ताकि कोरोना संक्रमित लोगों को क्वारेंटाइन  में रखा जता सके.

खलीज टाइम्स के मुताबिक यूएई (UAE) के दुबई शहर (Dubai) की फिंजा ज्वैलरी (Finja Jwellery) के मालिक अजय शोभराज ने जुमैराह लेक टॉवर नाम की बिल्डिंग संक्रमित मरीजों को क्वारेंटाइन में रखने के लिए दान में दे दी. ये बिल्डिंग 77000 स्क्वॉयर फीट पर बनी है जिसमें 400 मरीजों को क्वारेंटाइन किया जा सकता है.

दुबई हेल्थ अथॉरिटी को अजय शोभराज ने पत्र लिखा जिसका टाइटल है,‘एक ऐसे शहर का सहयोग करना और कर्ज चुकाना जो देखभाल करता है’. पत्र में अजय ने लिखा कि, ‘मेरा मानना ​​है कि ऐसे चुनौतीपूर्ण वक्त में, जिस देश में हम रहते हैं, उसे इस महामारी से उबरने में सहयोग पहुंचाने के लिए समुदाय को साथ आने की जरूरत है. इस महत्वपूर्ण समय में सरकार की सहायता करके और 25 साल से मेरी कामयाबी और तरक्की में योगदान देने वाले शहर का सहयोग कर मुझे बेहद खुशी हो रही है.’



ज़ुमैराह लेक टॉवर तमाम सुविधाओं और संसाधनों से लैस है. इस इमारत में साफ-सफाई और कीटाणुमुक्त रखने के लिए जरूरी रखरखाव किया गया है ताकि संक्रमित मरीज़ों के इलाज में सुरक्षा के सभी मानक पूरे रहें.
संयुक्त अरब अमीरात में कोरोना का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है. अब तक तकरीबन 2 हज़ार कोरोना पॉज़िटिव मामले सामने आ चुके हैं जबकि 10 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना के बढ़ते आंकड़ों की वजह से सरकार ने जहां सभी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को रद्द कर दिया है तो साथ ही कर्फ्यू भी लगा दिया है. इसके बावजूद यूएई में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेज़ी से बढ़ोतरी होती जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज