Home /News /world /

UAE और भारत के बीच आज से उड़ानें शुरू, भारतीय प्रवासियों में खुशी की लहर

UAE और भारत के बीच आज से उड़ानें शुरू, भारतीय प्रवासियों में खुशी की लहर

कॉन्सेप्ट इमेज.

कॉन्सेप्ट इमेज.

यूएई से भारत (UAE To India) के लिए उड़ान भरने वालों में ऐसे कई यात्री शामिल हैं जो करीब दो साल बाद घर (Home) लौट रहे हैं. मीडिया से बात करते हुए एक यात्री ने कहा कि वो अपने माता-पिता से मिलने के लिए उत्सुक है.

    अबू धाबी. संयुक्‍त अरब अमीरात (UAE) और भारत के बीच आज से फ्लाइट (Flights) शुरू होने जा रही है. लंबे समय बाद संयुक्त अरब अमीरात ने कुछ प्रतिबंधित देशों से उड़ान नियमों में ढील दे दी है. इसी के साथ कई भारतीय प्रवासी छुट्टियां मनाने के लिए घर जाने की सोच रहे हैं. कोरोना के चलते लंबे समय से जारी प्रतिबंधों के चलते कई लोग लंबे समय से अपने घर से दूर हैं. बैंगलोर के विनोद थंगूर जैसे भारतीय दो साल से अपने घर नहीं गए हैं और अब अपने माता-पिता से मिलने के लिए बैचेन हैं.

    खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक विनोद कहते हैं, ‘मैं अगस्त 2019 में आखिरी बार भारत आया था. तभी से मैं अपने माता-पिता से मिलने का इंतजार कर रहा हूं, जो बैंगलोर में अकेले रहते हैं। मैं उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हूं.’ उन्होंने कहा, ‘हर रोज होने वाली जूम कॉल काफी नहीं हैं. अब जब भारत से उड़ानें खुल गई हैं तो मैं जल्द से जल्द भारत के लिए उड़ान भरूंगा. इसके लिए मैं यूएई सरकार को धन्यवाद देता हूं.’

    अबू धाबी में एन.एम. अबूबकर रविवार को अपने परिवार के साथ केरल के लिए उड़ान भरेंगे. उन्होंने कहा, ‘मैंने सभी का पीसीआर टेस्ट करवा लिया है. हम केरल में छुट्टियां मनाना चाहते थे लेकिन यात्रा प्रतिबंधों के चलते यह प्लान फेल हो गया. मेरे बच्चे रीम फातिमा, रिहम थसनीम और रनीम अबूबकर छुट्टियों के दौरान घर में होने के चलते निराश थे. उम्मीद है स्कूल का नया सेशन शुरू होने से पहले वे कम से कम तीन हफ्ते की छुट्टियां बिता पाएंगे.’

    एयरलाइन के एक अधिकारी ने कहा कि ओणम त्योहार के नजदीक होने के बावजूद यात्रियों की संख्या कम देखने को मिल रही है. खलीज टाइम्स को उन्होंने बताया, ‘हमें उम्मीद थी कि यात्रियों की संख्या में इजाफा होगा लेकिन ऐसा कुछ नहीं है. कुछ लोग भारत में तीसरी लहर से डर रहे हैं. उम्मीद है आने वाले समय में फ्लाइट बुकिंग की संख्या में उछाल आएगा. फिलहाल संख्या बेहद कम है लेकिन चीजें वापस लौटेंगी.’ उन्होंने कहा कि अगर दो या तीन परिवार यात्रा करके वापस लौटते हैं तो इससे लोगों का यात्रा में विश्वास बहाल होगा.

    ये भी पढ़ें: कल से शुरू हो रही है UAE के लिए फ्लाइट्स, हवाई यात्रा के लिए माननी होंगी ये शर्तें

    संयुक्त अरब अमीरात के Etihad Airways ने कहा है कि कुछ भारतीय शहरों से अबू धाबी के लिए उड़ानों का संचालन 7 अगस्त से फिर से शुरू होगा. Etihad ने अपनी वेबसाइट पर कहा है कि 7 से 9 अगस्त के बीच एयरलाइन चेन्नई, कोच्चि, बेंगलुरु, त्रिवेंद्रम और नई दिल्ली से सेवाओं की शुरुआत करेगी. इसके बाद 10 अगस्त से भारत में अहमदाबाद (सिर्फ ट्रांजिट के लिए), हैदराबाद और मुंबई से उड़ानें शुरू की जाएंगी.

    Tags: UAE

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर