होम /न्यूज /दुनिया /

ईरान ने कोरोना को नियंत्रित करने के लिए पाबंदियों को दोबारा किया लागू

ईरान ने कोरोना को नियंत्रित करने के लिए पाबंदियों को दोबारा किया लागू

सरकार ने कहा कि वह अधिक संक्रमण दर वाले शहरों के बीच यात्रा प्रतिबंध भी लागू कर रही है. (AP)

सरकार ने कहा कि वह अधिक संक्रमण दर वाले शहरों के बीच यात्रा प्रतिबंध भी लागू कर रही है. (AP)

पश्चिम एशिया में सबसे अधिक प्रभावित ईरान (Iran) करीब एक साल से कोरोना वायरस महामारी (Covid-19 Pandemic) के खिलाफ लड़ रहा है. अब उसने राजधानी तेहरान सहित 275 शहरों में गैर जरूरी कारोबार को बंद करने का आदेश दिया है.

    तेहरान. ईरान ने रविवार को प्रमुख शहरों में फिर से कोरोना वायरस (Coronavirus) संबंधी पाबंदियों को लागू करने की घोषणा की. यह कदम देश में कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट्स (Covid Delta Variant) के तेजी हो रहे प्रसार और संक्रमण की नई लहर आने की आशंका के मद्देनजर उठाया गया है.

    पश्चिम एशिया में सबसे अधिक प्रभावित ईरान करीब एक साल से कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ रहा है. अब उसने राजधानी तेहरान सहित 275 शहरों में गैर जरूरी कारोबार को बंद करने का आदेश दिया है.

    महिला संरक्षण के लिए हुई अंतरराष्ट्रीय संधि से अलग हुआ तुर्की, कहा- अपने ढंग से करेंगे काम

    आदेश के मुताबिक ‘रेड’ और ‘ऑरेंज’ जोन में वर्गीकृत क्षेत्रों या उन शहरों में जहां कोरोना वायरस महामारी के खतरे के स्तर को बढ़ाया गया है. वहां सभी सार्वजनिक पार्क, रेस्तरां, मिठाई की दुकानें, सैलून, मॉल और किताबों की दुकानें बंद रहेंगी.

    सरकार ने कहा कि वह अधिक संक्रमण दर वाले शहरों के बीच यात्रा प्रतिबंध भी लागू कर रही है.

    गौरतलब है कि ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने शनिवार को कहा था कि देश में कोविड-19 की एक और लहर आ सकती है. रूहानी की वेबसाइट पर कहा गया, ‘देश में संक्रमण की पांचवीं लहर आने को लेकर चिंता है. दक्षिणी प्रांतों में और सख्त कदम उठाने की जरूरत है, क्योंकि वहां वायरस के डेल्टा स्वरूप ने घुसपैठ कर ली है.’ (एजेंसी इनपुट)undefined

    Tags: Coronavirus breaking news, Coronavirus Case in India, Iran

    अगली ख़बर