Home /News /world /

iran warning israel ebrahim raisi threat for consequences

ईरान की चेतावनी, इजराइल ने छोटा कदम भी उठाया तो भुगतना पड़ेगा अंजाम

इजराइली मीडिया ने दावा किया था कि इजराइल ने ईरान की परमाणु सुविधाओं पर हमला करने की तैयारी के लिए 1.5 अरब डॉलर की फंडिंग को मंजूरी दी थी

इजराइली मीडिया ने दावा किया था कि इजराइल ने ईरान की परमाणु सुविधाओं पर हमला करने की तैयारी के लिए 1.5 अरब डॉलर की फंडिंग को मंजूरी दी थी

ईरान अपने परमाणु कार्यक्रम का शांतिपूर्ण उद्देश्यों के लिए उपयोग करने का दावा करता है. इजराइल यह कहते हुए समझौते का विरोध करता है कि यह ईरान के परमाणु कार्यक्रम या पूरे क्षेत्र में उसकी सैन्य गतिविधियों को रोकने के लिए पर्याप्त नहीं है.

अधिक पढ़ें ...

तेहरान. ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी ने सोमवार को चेतावनी दी कि अगर इजराइल उनके देश के खिलाफ ‘कोई छोटा-सा कदम’ भी उठाता है, तो ईरानी सशस्त्र बल उसे निशाना बनाएंगे. उन्होंने यह बात तब कही जब ईरान की परमाणु क्षमताओं पर लगाम लगाने के लिए एक समझौते पर वार्ता रुकी हुई है.

बता दें, ईरान अपने परमाणु कार्यक्रम का शांतिपूर्ण उद्देश्यों के लिए उपयोग करने का दावा करता है. इजराइल यह कहते हुए समझौते का विरोध करता है कि यह ईरान के परमाणु कार्यक्रम या पूरे क्षेत्र में उसकी सैन्य गतिविधियों को रोकने के लिए पर्याप्त नहीं है.

स्वीडन में क़ुरान से बेअदबी पर भड़का सऊदी, कह डाली ये बात

इजराइल मानता है कि ईरान समझौते पर एकतरफा कदम उठाएगा. रईसी ईरान के सशस्त्र बलों की वार्षिक परेड में एक भाषण के दौरान सीधे इजराइल को संबोधित कर रहे थे. तेल अवीव का जिक्र करते हुए रईसी ने कहा, अगर हमारे खिलाफ कोई छोटा कदम भी उठाया गया, तो हमारे सशस्त्र बलों का निशाना जायनी (यहूदीवादी) शासन का केंद्र होगा. उन्होंने कहा, हम इजराइल के हर कदम पर बारीकी से नजर रखते हैं.

यरूशलम: अल अक्सा मस्जिद में पुलिस और फिलिस्तीनियों के बीच हिंसक झड़प, 59 घायल

ईरान को निशाना बनाने के लिए इस्राइल ने बढ़ाया बजट

पिछले साल के अंत में इजराइली मीडिया ने दावा किया था कि इजराइल ने ईरान की परमाणु सुविधाओं पर हमला करने की तैयारी के लिए 1.5 अरब डॉलर की फंडिंग को मंजूरी दी थी. रिपोर्ट के मुताबिक, इस बजट को लड़ाकू विमान और खुफिया जानकारी एकत्र करने के साथ ही भूमिगत हथियार केंद्रों पर हमले के लिए हथियारों को बनाने में इस्तेमाल किया जाएगा.

Tags: Embassy of Israel, Iran

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर