• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • इराक: नसीरिया के कोविड अस्पताल में आग लगने से 50 लोगों की मौत, 67 झुलसे

इराक: नसीरिया के कोविड अस्पताल में आग लगने से 50 लोगों की मौत, 67 झुलसे

अस्पताल में यह वार्ड तीन महीने पहले खुला था और इसमें 70 बेड थे. (AP)

अस्पताल में यह वार्ड तीन महीने पहले खुला था और इसमें 70 बेड थे. (AP)

अधिकारियों ने बताया कि मरने वाले लोग बुरी तरह झुलस गए थे. दो चिकित्सा अधिकारियों ने बताया कि अस्पताल में यह वार्ड तीन महीने पहले खुला था और इसमें 70 बेड थे. स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता अम्मार अल जामिली ने बताया कि जब आग लगी तब कम से कम 63 मरीज वार्ड के भीतर थे.

  • Share this:
    बगदाद. इराक के दक्षिणी शहर नसीरिया में अल-हुसैन कोविड हॉस्पिटल (Covid Hospital) में सोमवार को भीषण आग लग गई. हादसे में 50 लोगों की मौत हो गई. इसमें 2 हेल्थ वर्कर्स शामिल है. जबकि 67 लोग झुलस गए हैं. आग पर काबू पा लिया गया है. शुरुआती जांच में सामने आया है कि आग कोविड वार्ड में एक ऑक्सीजन टैंक (Oxygen Tank) में विस्फोट की वजह से लगी.

    इराक के चिकित्सा अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि मरने वाले लोग बुरी तरह झुलस गए थे. दो चिकित्सा अधिकारियों ने बताया कि अस्पताल में यह वार्ड तीन महीने पहले खुला था और इसमें 70 बेड थे. स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता अम्मार अल जामिली ने बताया कि जब आग लगी तब कम से कम 63 मरीज वार्ड के भीतर थे.

    कंधार में बढ़ी तालिबान की पकड़, भारत ने सारे राजनयिकों और स्टाफ को बुलाया वापस

    इस हादसे के बाद प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी ने वरिष्ठ मंत्रियों की बैठक बुलाई. इसमें नसीरिया हॉस्पिटल के सुरक्षा प्रबंधकों को सस्पेंड करने और उन्हें गिरफ्तार करने का आदेश दिया गया.

    इजरायल के पूर्व PM बेंजामिन नेतन्याहू ने खाली किया प्रधानमंत्री आवास

    पहले भी आग लगने से 82 लोगों की मौत हुई थी
    इससे पहले अप्रैल में बगदाद के कोरोना अस्पताल में भी आग लग गई थी जिसमें 82 लोगों ने जान गंवाई थी, जबकि 110 लोग घायल हो गए थे. युद्ध और प्रतिबंधों से पहले ही नष्ट हो चुके इराक का स्वास्थ्य विभाग कोरोना वायरस से निपटने के लिए पहले ही मुश्किलों का सामना कर रहा है. यहां इस महामारी से अब तक 14.38 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 17,592 लोगों की मौत हुई है. (एजेंसी इनपुट के साथ)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज