होम /न्यूज /दुनिया /ड्रोन हमले के बाद इराक ने ईरानी राजदूत को तलब किया, 9 की मौत, 32 घायल

ड्रोन हमले के बाद इराक ने ईरानी राजदूत को तलब किया, 9 की मौत, 32 घायल

ईरान ने उत्तरी इराक स्थित विरोधी ईरानी-कुर्दिश गुट के ठिकानों पर बुधवार को ड्रोन हमले किए (News18)

ईरान ने उत्तरी इराक स्थित विरोधी ईरानी-कुर्दिश गुट के ठिकानों पर बुधवार को ड्रोन हमले किए (News18)

इराकी विदेश मंत्रालय (Iraqi Foreign ministery) ने एक बयान में यह जानकारी दी. ईरान ने उत्तरी इराक स्थित विरोधी ईरानी-कुर ...अधिक पढ़ें

  • ए पी
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

ईरान ने उत्तरी इराक स्थित विरोधी ईरानी-कुर्दिश गुट के ठिकानों पर बुधवार को ड्रोन हमले किए थे
ये हमले ऐसे समय किए गए हैं, जब ईरान में 22 वर्षीय ईरानी कुर्दिश महिला की धर्माचार पुलिस की हिरासत में मौत के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे
विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि मारे गए लोगों में आम नागरिक भी शामिल हैं

बगदाद: ड्रोन हमले (Drone Attack) के बाद इराक (Iraq) ने राजनयिक तौर पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए बृहस्पतिवार को ईरानी राजदूत (Iranian Ambassador) को तलब किया. इराकी विदेश मंत्रालय ने एक बयान में यह जानकारी दी. ईरान ने उत्तरी इराक स्थित विरोधी ईरानी-कुर्दिश गुट के ठिकानों पर बुधवार को ड्रोन हमले किए थे, जिनमें कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई और 32 अन्य घायल हुए थे.

ये हमले ऐसे समय किए गए हैं, जब ईरान में 22 वर्षीय ईरानी कुर्दिश महिला की धर्माचार पुलिस की हिरासत में मौत के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं.

खतरनाक समुद्री चक्रवात ‘इयान’ ने फ्लोरिडा में मचाई तबाही, Time-lapse वीडियो में देखें कैसे डूबा शहर

ईरान द्वारा बुधवार तड़के इर्बिल से 60 किलोमीटर पूर्व कोया में डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ ईरानी कुर्दिस्तान (केडीपीआई) को निशाना बनाकर हमले किए गए थे. केडीपीआई वाम सशस्त्र विरोधी गुट है, जो ईरान में प्रतिबंधित है.

विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि मारे गए लोगों में आम नागरिक भी शामिल हैं. इसमें कहा गया है कि इराकी सरकार ने इस अपराध की निंदा की, जो इराक की संप्रभुता पर ईरानी बलों के हमले के समान है.

Tags: Drone Attack, Iran, Iraq

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें