Video: इजरायल ने सीरिया के अलेप्पो में की एयरस्ट्राइक, मिलिशिया के ठिकाने तबाह

सीरिया के वायु रक्षकों ने आधी रात से ठीक पहले हुए हमले में अधिकतर मिसाइलों को मार गिराया. (AP)

ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स (Syrian Observatory for Human Rights) ने कहा कि इजरायल ने हथियार डिपो को टार्गेट करते हुए एयरस्ट्राइक की. ये हथियार डिपो अलेप्पो के सफीरा क्षेत्र में संचालित ईरान समर्थित मिलिशिया से जुड़े हुए हैं.

  • Share this:
    येरूशलम. इजरायल (Israel) ने सोमवार देर रात सीरिया (Syria) के उत्तरी अलेप्पो प्रांत (Northern Aleppo) में एयरस्ट्राइक (Airstrikes) की. सीरियाई सैन्य अधिकारी ने इसकी जानकारी दी. सरकारी संवाद समिति ‘सना’ ने एक अज्ञात सैन्य अधिकारी के हवाले से बताया कि सीरिया के वायु रक्षकों ने आधी रात से ठीक पहले हुए हमले में अधिकतर मिसाइलों को मार गिराया. अभी यह पता नहीं चल पाया है कि ये हमले किसे निशाना बनाकर किए गए.

    ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स (Syrian Observatory for Human Rights) ने कहा कि इजरायल ने हथियार डिपो को टार्गेट करते हुए एयरस्ट्राइक की. ये हथियार डिपो अलेप्पो के सफीरा क्षेत्र में संचालित ईरान समर्थित मिलिशिया से जुड़े हुए हैं. समूह ने कहा कि हमलों के बाद जोरदार धमाका हुआ. ये हथियार डिपो सीरियाई सैन्य चौकियों के अंदर मौजूद थे. सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के कार्यकर्ता सीरिया में मौजूद हैं, जो उसे जानकारी देते हैं. ये हमले ईद-उल-अजहा (Eid Al-Adha) की पूर्व संध्या पर हुआ.

    इराक: नसीरिया के कोविड अस्पताल में आग लगने से 50 लोगों की मौत, 67 झुलसे



    इजरायल डिफेंस फोर्स (Israel Defense Forces) ने एयरस्ट्राइक को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की है. अलेप्पो उत्तरी सीरिया का एक प्रमुख शहर है, जिसकी सीमाएं तुर्की से लगी हुई हैं. इस क्षेत्र में आखिरी बार रिपार्ट की गई इजरायली एयरस्ट्राइक सितंबर 2020 में सामने आई थी.

    इजराइल ने पिछले कुछ वर्षों में सीरिया में ईरान से जुड़े सैन्य ठिकानों के खिलाफ सैकड़ों हमले किए हैं, लेकिन वह अक्सर इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं लेता या उन पर चर्चा नहीं करता. इजराइल ने पिछले महीने मध्य सीरिया में कथित तौर पर भी हमला किया था.

    तालिबानी लड़ाकों को ISI का निर्देश- अफगानिस्तान में भारत की बनाई संपत्तियों को टारगेट करो

    बता दें कि इजरायल को अपनी उत्तरी सीमा पर ईरानी घुसपैठ का डर है और उसने बार-बार ईरान से जुड़ी सुविधाओं और हिज्बुल्लाह (Hezbollah) के लिए जाने वाले हथियारों के काफिले को निशाना बनाया है. (एजेंसी इनपुट के साथ)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.