Home /News /world /

israel nafali bennett vows no immunity for iranian regime

बहुत मौज काट ली, अब पूरी कीमत चुकानी होगी... इजराइल ने इस देश को दी धमकी

इजराइल के प्रधानमंत्री नफ्टाली बेनेट ने ईरान को सबक सिखाने की बात कही है. (AP)

इजराइल के प्रधानमंत्री नफ्टाली बेनेट ने ईरान को सबक सिखाने की बात कही है. (AP)

बेनेट ने कहा, 'जैसा कि हमने पहले कहा था कि ईरान के संरक्षण का दौर खत्म हो चुका है. जो लोग आतंकवाद को फंडिंग दे रहे हैं, जो आतंकवादी हैं और जो आतंकी भेज रहे हैं, उन्हें इसकी पूरी कीमत चुकानी होगी.'

यरूशलम. इजराइल के हितों पर लगातार हमला करने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नफ्टाली बेनेट ने ईरान को धमकी दी है. बेनेट ने कहा कि तेहरान को परदे के पीछे से हमलों के लिए उकसाने की सजा दी जाएगी. बेनेट ने कहा, ‘दशकों से ईरानी शासन परदे के पीछे से अपने सहयोगियों के साथ मिलकर इजराइल और क्षेत्र में आतंकवाद फैला रहा है, लेकिन इस गुट के अगुआ ईरान ने हमेशा संरक्षण का लुत्फ उठाया है.’

‘पूरी कीमत चुकानी होगी’
बेनेट ने कहा, ‘जैसा कि हमने पहले कहा था कि ईरान के संरक्षण का दौर खत्म हो चुका है. जो लोग आतंकवाद को फंडिंग दे रहे हैं, जो आतंकवादी हैं और जो आतंकी भेज रहे हैं, उन्हें इसकी पूरी कीमत चुकानी होगी.’ उनका यह बयान तेहरान में रिवोल्यूशनरी गार्ड्स कर्नल हसन सैय्यद खोडाई की हत्या के एक हफ्ते बाद आया है, जिनके मर्डर का आरोप इजराइल पर लगाया गया है.
‘धर्मस्थलों के रक्षक’ कहे जाने वाले खोडाई की मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों ने उसकी कार के पहिये पर गोली मारकर हत्या कर दी थी. उस पर इजराइल ने दुनिया भर में अपने नागरिकों के खिलाफ हमले की साजिश रचने का आरोप लगाया था.

ईरान ने लगाया था इजराइल पर आरोप
ईरान ने दावा किया था कि इजराइल की खुफिया एजेंसी मोसाद ने इस हमले को अंजाम दिया था क्योंकि हत्या के तौर-तरीके उसके पिछले टारगेट्स से मेल खाते थे. खोडाई को गोली मारने के बाद, रिवोल्यूशनरी गार्ड्स ने इजराइली इंटेलिजेंस सर्विस नेटवर्क के सदस्यों को गिरफ्तार किया था, जिनके बारे में उसका मानना ​​था कि उन्होंने ईरान में हमले किए थे.

हत्या का बदला लेने की कसम लेते हुए, ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रसी ने खोडाई को कुद्स फोर्स का ‘शहीद’ बताया, जो इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड्स कॉर्प्स की फॉरेन ऑपरेशन शाखा है. नवंबर 2020 में शीर्ष परमाणु वैज्ञानिक मोहसेन फखरीजादेह के बाद ईरान में यह सबसे हाई प्रोफाइल मामला था. (एजेंसी इनपुट)

Tags: India-Israel, Iran

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर