• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • तेल टैंकर पर ड्रोन हमले के बाद इजराइली रक्षा मंत्री ने ईरान पर हमले की धमकी दी

तेल टैंकर पर ड्रोन हमले के बाद इजराइली रक्षा मंत्री ने ईरान पर हमले की धमकी दी

इजराइल ने ईरान पर हमले की धमकी दी हैै.
(प्रतीकात्‍मक चित्र)

इजराइल ने ईरान पर हमले की धमकी दी हैै. (प्रतीकात्‍मक चित्र)

इजराइल (Israel) के रक्षा मंत्री (defense minister) बेंजामिन गैंट्ज ने बृहस्पतिवार को चेतावनी दी कि इजराइली सेना (Israeli Army), ईरान (iran) पर हमले के लिए तैयार है. हाल ही में समुद्री तेल टैंकर पर हुए ड्रोन हमले का आरोप तेहरान पर लगाते हुए इजराइल ने यह धमकी दी है. बेंजामिन गैंट्ज का यह बयान ऐसे समय में आया है जब इजराइल, तेल टैंकर हमले मामले में संयुक्त राष्ट्र में कार्रवाई के लिए अन्य देशों को एकजुट करने में लगा है.

  • ए पी
  • Last Updated :
  • Share this:

    तेल अवीव. इजराइल (Israel) के रक्षा मंत्री (defense minister) बेंजामिन गैंट्ज ने बृहस्पतिवार को चेतावनी दी कि उनका देश ईरान (iran) पर हमले के लिए तैयार है. हाल ही में समुद्री तेल टैंकर पर हुए ड्रोन हमले का आरोप तेहरान पर लगाते हुए इजराइल ने यह धमकी दी है. बेंजामिन गैंट्ज का यह बयान ऐसे समय में आया है जब इजराइल, तेल टैंकर हमले मामले में संयुक्त राष्ट्र में कार्रवाई के लिए अन्य देशों को एकजुट करने में लगा है. इजराइल का कहना है कि ऐसी घटना, किसी भी तरह से बर्दाश्‍त नहीं की जा सकती. उधर ईरान ने कहा है कि इस ड्रोन हमले से उसका कोई लेना-देना नहीं है.

    सूत्रों ने बताया है कि पिछले सप्ताह ओमान तट के पास एक तेल टैंकर मर्सर स्ट्रीट पर हुए ड्रोन हमला हुआ था. इस हमले में चालक दल के दो सदस्य मारे गये थे. ये टैंकर इजराइल के एक उद्योगपति के संचालन वाली कंपनी का था. कथित तौर पर यह हमला ईरान या उसके सहयोगियों ने किया था. इस हमले को लेकर अमेरिका और ब्रिटेन ने भी ईरान पर आरोप लगाये थे. हालांकि, किसी भी देश ने अपने दावे के समर्थन में कोई साक्ष्य पेश नहीं किया है. वहीं, सूत्र कहते हैं कि ईरान और उसके मिलिशिया सहयोगियों ने पूर्व में ऐसे तथाकथित ड्रोन हमले किए हैं लेकिन उसने इस हमले में शामिल होने से इंकार किया है.

    ये भी पढ़ें :  हाई कोर्ट ने केंद्र को लगाई फटकार, दिया सितंबर तक का वक्‍त, जाने क्‍या है मामला

    ये भी पढ़ें : ‘देश ऐसी राजनीति का बंधक नहीं हो सकता’- संसद में गतिरोध के लिए विपक्ष पर बरसे PM

    समाचार वेबसाइट वाईनेट से बातचीत के दौरान इस सवाल पर कि क्या इजराइल ईरान पर हमले के लिए तैयार है तो गैंट्ज ने ”हां” में जवाब दिया. रक्षा मंत्री ने कहा, ”हम ऐसे बिंदु पर हैं, जहां हमे ईरान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई किए जाने की आवश्यकता है. अब पूरे विश्व को ईरान के खिलाफ कार्रवाई करने की जरूरत है.”

    वहीं, गैंट्ज की टिप्पणी पर ईरान की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है. हालांकि, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को बुधवार को लिखे एक पत्र में न्यूयॉर्क में ईरान की प्रभारी जाहरा इरशादी ने इजराइल पर ”मध्य पूर्व में अस्थिरता और असुरक्षा का मुख्य कारण” होने का आरोप लगाया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज