अपना शहर चुनें

States

सहयोगी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद क्वॉरंटाइन में रहेंगे इजरायली PM नेतन्याहू

इज़राइल में नई सरकार का गठन रविवार को होगा
 (फाइल फोटो)
इज़राइल में नई सरकार का गठन रविवार को होगा (फाइल फोटो)

इजरायल (Israel) के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) की सलाहकार रिवका पलूच कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाई गई हैं. इस बात की जानकारी इजरायल के नेशनल मीडिया चैनल 'चैनल 12' ने दी है. बताया गया है कि वे तीन दिन पहले बेंजामिन नेतन्याहू से मिली थीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2020, 6:08 PM IST
  • Share this:
येरूशलम. इजरायल (Israel) के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (PM Benjamin Netanyahu) के कार्यालय ने बताया है कि वे क्वॉरन्टाइन (Quarantine) में रहेंगे. उन्होंने अपनी सलाहकार रिवका पलूच के कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए जाने के बाद ऐसा करने का निर्णय लिया है.

इजरायल के प्रधानमंत्री (PM of Israel) बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) की सलाहकार रिवका पलूच कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई हैं. इस बात की जानकारी इजरायल के नेशनल मीडिया चैनल 'चैनल 12' ने दी है. बताया गया है कि वे तीन दिन पहले बेंजामिन नेतन्याहू से मिली थीं.


पिछले 14 दिनों में रिविका के संपर्क में आए सभी लोगों को 14 दिन क्वॉरंटाइन में रहना होगा
टाइम्स ऑफ़ इजरायल में छपी खबर के मुताबिक नेतान्याहू की करीबी सलाहकार रिविका पालुख (Rivka Paluch) कोरोना पॉजिटिव पायी गई हैं. 64 वर्षीय रिविका अल्ट्रा ऑर्थोडॉक्स मामलों (Ultra Orthodox Matters) के लिए पीएम नेतान्याहू की सलाहकार हैं. सरकारी सूत्रों के मुताबिक सभी लोग जो बीते दिनों रिविका के संपर्क में आए थे उन्हें हेल्थ गाइडलाइंस के मुताबिक 14 दिन क्वॉरंटाइन में रहना ही होगा.



कई नेताओं से मिली थीं रिविका
ऐसा बताया जा रहा है 25 मार्च को नेतान्याहू ने जब देश को संबोधित (Address to the nation) किया था तब भी रिविका उनके साथ ही मौजूद थीं. खुद प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने ये बताया था कि रिविका की 25 मार्च को नेतान्याहू से मुलाक़ात हुई थी लेकिन बयान में ये बताया गया था कि दोनों ने सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के मद्देनज़र उचित दूरी बनाई हुई थी.

हालांकि पहले इजरायल (Israel) के पीएम ऑफिस ने कहा था कि बीते कई हफ़्तों से ही नेतान्याहू से मिलने वाला हर मेहमान सोशल डिस्टेंसिंग के इन नियमों का पालन कर रहा है. बता दें कि इससे पहले रिविका के परिवार का एक सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. रिविका के पति में भी कोरोना के लक्षण नज़र आए हैं और उन्हें अस्पताल (Hospital) में दाखिल किया गया है. बता दें कि इजरायल में अभी तक कोरोना संक्रमण के 4347 मामले सामने आ चुके हैं जबकि 15 लोगों की इससे मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: इजरायली पीएम बेंजामिन नेतान्याहू की सहयोगी को भी हुआ कोरोना संक्रमण
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज