Home /News /world /

लेबनान में फ्यूल टैंकर में ब्लास्ट, 20 लोगों की मौत; 80 से ज्यादा घायल

लेबनान में फ्यूल टैंकर में ब्लास्ट, 20 लोगों की मौत; 80 से ज्यादा घायल

जिस समय यह हादसा हुआ, करीब 200 लोग वहां पर मौजूद थे. (AP)

जिस समय यह हादसा हुआ, करीब 200 लोग वहां पर मौजूद थे. (AP)

रिपोर्ट के मुताबिक, इलाके के लोग टैंकर (Fuel Tank) के पास गैसोलिन भरने के लिए जुटे थे. इस दौरान वे आपस में हाथापाई करने लगे और इसी बीच टैंकर में धमाका हो गया.

    बेरूत. लेबनान (Lebanon) के अक्कर जिले में ईंधन से भरे टैंक (Fuel Tank) में ब्लास्ट होने से करीब 20 लोगों की मौत हो गई. इसकी जानकारी रेड क्रॉस की ओर से रविवार को ट्विटर के माध्यम से दी गई. रेड क्रॉस ने बताया कि 80 से ज्यादा लोग इस घटना में गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

    अक्कर हॉस्पिटल के स्टाफ ने बताया कि यहां 7 लाशें आई हैं. कुछ इतनी बुरी तरह जल गई हैं कि उनकी पहचान करना मुश्किल है. अस्पताल में कई ऐसे लोग भर्ती हुए हैं, जो ब्लास्ट में जल गए हैं. वहीं, गंभीर रूप से जले कई लोगों का इलाज न कर पाने की वजह से हॉस्पिटल से लौटा दिया गया.

    पाकिस्तान के कराची में ग्रेनेड हमला, चार बच्चों सहित 10 लोगों की मौत, कई घायल

    रिपोर्ट के मुताबिक, इलाके के लोग टैंकर के पास गैसोलिन भरने के लिए जुटे थे. इस दौरान वे आपस में हाथापाई करने लगे और इसी बीच टैंकर में धमाका हो गया.

    पाकिस्तान ने किया परमाणु ताकत से लैस बैलिस्टिक मिसाइल गजनवी का सफल परीक्षण

    ईंधन की कमी से जूझ रहा लेबनान 
    उधर, लेबनान पहले से ही ईंधन की कमी से जूझ रहा है. अस्पतालों का कहना है कि उनके पास बहुत कम ईंधन बचा है, इसलिए उन्हें बंद करने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है. एक खुफिया सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि लेबनान आर्मी ने एक ईंधन टैंक को कब्जे में लिया था. वहां मौजूद लोगों के अनुसार जिस समय यह हादसा हुआ, करीब 200 लोग वहां पर मौजूद थे. रेड क्रॉस ने बताया कि उनकी टीमें अभी भी घटना स्थल का मुआयना कर रहीं हैं. इसकी फोटो भी उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर जारी की हैं. (एजेंसी इनपुट के साथ)

    Tags: Lebanon

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर