अफगान आर्मी का MI-17 हेलिकॉप्टर क्रैश, नौ लोगों की मौत

कॉन्सेप्ट इमेज.

कॉन्सेप्ट इमेज.

अफगानिस्‍तान (Afghanistan) की सेना का एक एमआई-17 हेलीकॉप्‍टर वर्दक प्रांत में दुर्घटनाग्रस्‍त (Crash) हो गया है. इस हादसे में 5 सैनिकों समेत कुल 9 लोगों की मौत हो गई है. मामले की जांच चल रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2021, 6:39 PM IST
  • Share this:
काबुल. दशकों से गृहयुद्ध से जूझ रहे अफगानिस्तान (Afghanistan) के वर्दक प्रांत में सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है, जिसमें उस पर सवार सभी नौ लोग मारे गए हैं. अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. डीपीए न्यूज एजेंसी के अनुसार, रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा, एमआई-17 हेलीकॉप्टर हेसा-ए-असवाल बेहसूद जिले में दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

बयान में कहा गया है कि पीड़ितों में चार चालक दल के सदस्य और पांच सुरक्षाकर्मी शामिल हैं. मामले में जांच चल रही है. स्थानीय अधिकारियों के अनुसार, जब यह हादसा हुआ, उस समय हेलीकॉप्टर एक घायल सैनिक को रेस्क्यू करने जा रहा था. यह घटना ऐसे समय हुई है, जब अफगानिस्तान में लंबे समय से चल रहे संघर्ष का शांतिपूर्ण समाधान खोजने के उद्देश्य से हाई-प्रोफाइल शिखर सम्मेलन का गुरुवार को मॉस्को में आयोजन किया जाना है.

ये भी पढ़ें: काबुल: सरकारी कर्मचारियों की बस पर हमला, धमाके में 3 की मौत; 11 घायल

रूसी राजधानी में आयोजित होने वाले इस सम्मेलन में काबुल और आतंकवादी तालिबान समूह के एक आधिकारिक प्रतिनिधिमंडल के भी शामिल होने की उम्मीद है. सितंबर 2020 में कतर में शुरू हुए तालिबान और अफगान सरकार के प्रतिनिधियों के बीच शांति वार्ता हाल के महीनों में रुकी हुई है, जिसमें कोई ठोस प्रगति नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज