होम /न्यूज /दुनिया /

ऑस्ट्रेलिया में दो सऊदी बहनों की मर्डर मिस्ट्री में उलझी पुलिस, अब हुआ हैरान करने वाला खुलासा

ऑस्ट्रेलिया में दो सऊदी बहनों की मर्डर मिस्ट्री में उलझी पुलिस, अब हुआ हैरान करने वाला खुलासा

दोनों बहनों ने ऑस्ट्रेलिया से स्थाई तौर पर शरण की अपील की थी. (फाइल फोटो)

दोनों बहनों ने ऑस्ट्रेलिया से स्थाई तौर पर शरण की अपील की थी. (फाइल फोटो)

Saudi Sisters, Sydney, Queer Women: दोनों बहने 2017 में सऊदी अरब छोड़कर ऑस्ट्रेलिया आईं थीं और उन्होंने स्थाई तौर पर शरण की अपील की थी. दोनों बहनों की डेड बॉडी पुलिस को सात जून को सिडनी के सेंटरबरी के अपार्टमेंड में मिली थी. एक का नाम आसरा अब्दुल्ला असलेही (24) और एक दूसरी का नाम अमाल अब्दुल्ला असलेही (23) था.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

दोनों बहने 2017 से ऑस्ट्रेलिया में रह रही थीं और 7 जून को उनके अपॉर्टमेंट में उनकी डेड बॉडी मिली थी.
पुलिस के अनुसार इन दोनों बहनों की मौत डेड बॉडी मिलने से एक महीने पहले ही हो गई थी.
एक महिला ने दोनों बहनों से इस साल जनवरी महीने में एक गर्ल्स क्वीर इवेंट में मुलाकात थी.

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में रहने वाली सऊदी अरब की दो बहनों की मौत (Two Saudi Sisters Death in Australia) ऑस्ट्रेलियाई पुलिस के लिए सर दर्द बनी हुई हैं. दोनों बहने 2017 से ऑस्ट्रेलिया में रह रही थीं और 7 जून को उनके अपॉर्टमेंट में उनकी डेड बॉडी मिली थी. एक महीनें से ज्यादा का वक्त गुजर जाने के बाद भी अभी दोनों बहनों की मौत की असली वजह का पता नहीं चल सका है. हालांकि दोनों बहनों को लेकर एक हैरान करने वाला खुलासा हुआ है.

दरअसल दोनों सऊदी सिस्टर्स की मौत के पीछे की वजह न मिलने पर पुलिस ने लोगों से अपील की थी कि अगर कोई भी इनके बारे में कुछ भी जानता है तो उस जानकारी को पुलिस से शेयर करें ताकि जांच में मदद मिल सके. इस बीच एक महिला ने दावा किया कि उसकी मुलाकात इन दोनों बहनों से हुई थी.

महिला का हैरान करने वाला खुलासा
महिला ने पहचान न बताने की शर्त पर बताया कि उसकी मुलाकात इस साल जनवरी महीने में एक गर्ल्स क्वीर इवेंट में दोनों सऊदी बहनों से हुई थी. बातचीत के दौरान दोनों बहनों ने कहा था कि सऊदी अरब में लेस्बियन महिलाएं हमेंशा डर के साए में जीवन जीती हैं.

द गार्डियन की रिपोर्ट के मुताबिक, महिला द्वारा दी गई जानकारी के बाद न्यू साउथ वेल्स पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है कि क्या ये दोनों या फिर इन दोनों में कोई एक बहन समलैंगिग थीं. पुलिस का मानना है कि ऐसा हो सकता है कि अपनी सेक्शुअलिटी की वजह से इन दोनों ने सऊदी अरब छोड़ा हो.

सऊदी छोड़कर 2017 में आ गईं थी ऑस्ट्रेलिया
दोनों बहने 2017 में सऊदी अरब छोड़कर ऑस्ट्रेलिया आईं थीं और उन्होंने स्थाई तौर पर शरण की अपील की थी. दोनों बहनों की डेड बॉडी पुलिस को सात जून को सिडनी के सेंटरबरी के अपार्टमेंड में मिली थी. एक का नाम आसरा अब्दुल्ला असलेही (24) और एक दूसरी का नाम अमाल अब्दुल्ला असलेही (23) था. पुलिस का कहना था कि इन दोनों बहनों की मौत डेड बॉडी मिलने से एक महीने पहले ही हो गई थी.

पुलिस को नहीं मिला कोई सुराग
दोनों ही बहनों की डेड बॉडी में न तो किसी प्रकार के निशान थे और न ही अपॉर्टमेंट में जबदस्ती घुसने का कोई सुराग था. पुलिस को कोई भी ऐसा सुराग नहीं मिला जिससे यह पता चल सकता कि आखिर इन दोनों बहनों की मौत किस वजह से हुई. पुलिस अभी भी इस मामले की जांच में जुटी हुई है.

महिला ने पुलिस को बताया कि जब उसने दोनों बहनों से इवेंट में मुलाकात के दौरान पूछा कि सऊदी अरब में समलैंगिक होना कैसा है तो उन्होंने कहा कि वहां जो महिलाएं समलैंगिक है वह हमेशा ही डर के साए में जीती हैं लेकिन हम खुश है कि हम वह देश छोड़कर ऑस्ट्रेलिया आ गए हैं और यहां खुद को अपने हिसाब से खुलकर एक्सप्रेस कर सकते हैं.

Tags: Australia, Girl murder, World news in hindi

अगली ख़बर