• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • MIDDLE EAST PALESTINIAN ISLAMIC JIHAD TERRORIST ORGANISATION WARNS ISRAEL AFTER HAMAS SAYS WE WILL BOMB TEL AVIV NODTG

सीरियाई आतंकी संगठन PIJ ने इजरायल को चेताया- हमारे लोगों को मारा तो होगी बमबारी

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Reuters)

सीरिया में सक्रिय फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद (PIJ) नाम के आतंकी संगठन ने इजरायल को चेतावनी दी है. इस संगठन के सरगना ने कहा है कि अगर इजरायल (Israel) ने उसके लोगों को मारा तो वह तेल अवीव पर बम बरसाना शुरू कर देगा.

  • Share this:
    तेल अवीव. सीरिया में सक्रिय आतंकी संगठन फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद (PIJ) के सरगना जियाद अल-नखलाह ने इजरायल (Israel) को चेतावनी देते हुए कहा है कि हमारे किसी भी कमांडर या सदस्य को मारा गया तो हम तेल अवीव पर तुरंत बमबारी करना शुरू कर देंगे. इस आतंकी संगठन का मुख्यालय सीरिया की राजधानी दमिश्क में है. इस संगठन को इजरायल, अमेरिका, यूरोपीय यूनियन, ब्रिटेन, जापान, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड आतंकी संगठन घोषित कर चुके हैं.

    जियाद अल-नखलाह ने कहा कि हमारे किसी भी कमांडर या सैनिक की हत्या की गई, चाहें वह कहीं भी हो तो हम तेल अवीव पर बमबारी करके तुरंत जवाब देने के लिए मजबूर हो जाएंगे. ईरानी जनरलों की हां में हां मिलाते हुए इस आतंकी ने कहा कि हम किसी भी कीमत पर पीछे नहीं हटेंगे. ईरान के इस्लामिक रेवोल्यूशन गार्ड्स कॉर्प्स (IRGC) के कमांडर जनरल एस्माईल कानी ने तेहरान में एक समारोह में कहा था कि इजरायल महंगे होने से पहले यूरोप, अमेरिका और अन्य जगहों पर बेचे गए घरों को वापस खरीद लें. ईरानी कमांडर जनरल ने कहा कि मैं सभी यहूदियों को सलाह दूंगा कि वे यूरोप, अमेरिका और अन्य जगहों पर बेचे गए घरों को फिर से खरीद लें और फिलिस्तीनी क्षेत्र को छोड़कर वापस चले जाएं. ईरानी जनरल का यह बयान डिप्टी ब्रिगेडियर जनरल मोहम्मद हिजाजी की मृत्यु के 40वें दिन इजरायल और हमास के बीच जारी संघर्ष विराम के बीच दिया गया है.

    एक अन्य शीर्ष ईरानी सैन्य प्रमुख और ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (IRGC) एयरोस्पेस फोर्स के कमांडर ब्रिगेडियर जनरल अमीर अली हाजीजादेह ने तेहरान के खिलाफ इजरायल की सैन्य धमकियों को बकवास बताकर खारिज कर दिया. उन्होंने शनिवार को अरबी भाषा के समाचार चैनल अल-मसीरा के साथ एक इंटरव्यू में दावा किया कि घेराबंदी के बावजूद गाजा पट्टी ने इजरायल के ऊपर हार का कालिख लगाया है.

    ये भी पढ़ें: Corona: सऊदी अरब ने 11 देशों के नागरिकों की यात्रा से बैन हटाया, भारत पर अब भी रोक

    इजरायल ने दी चेतावनी
    इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने शुक्रवार को तल्ख शब्दों में चेतावनी दी कि यदि आगे कोई और हमला किया गया तो उसका नए सिरे से पूरी ताकत से जवाब दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि यदि हमास यह सोचता है कि हम रॉकेट हमलों को बर्दाश्त कर लेंगे तो वह गलत है.