इराक: बगदाद में US एम्बेसी पर 3 रॉकेट दागे गए, मिलिशिया पर शक

अब तक हमले की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है. (AP)

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दो रॉकेट बगदाद के ग्रीन जोन इलाके (Baghdad Green Zone) में गिरे थे. ग्रीन जोन में कई विदेशी दूतावास (US Embassy) और सरकारी बिल्डिंग आती हैं. दूतावास के एंटी रॉकेट सिस्टम ने एक रॉकेट का रुख मोड़ दिया था, वह ग्रीन जोन के पास जाकर गिरा.

  • Share this:
    बगदाद. इराक की राजधानी बगदाद (Baghdad Green Zone) में गुरुवार को अमेरिकी दूतावास (US Embassy) पर हमला हुआ. न्यूज एजेंसी AFP के मुताबिक, अमेरिकी दूतावास को रॉकेट से निशाना बनाया गया. एम्बेसी पर एक के बाद एक तीन रॉकेट दागे गए. इराक की सेना ने इस हमले की जानकारी दी है. सेना ने मिलिशिया ग्रुप पर रॉकेट हमले का शक जाहिर किया है.

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दो रॉकेट बगदाद के ग्रीन जोन इलाके में गिरे थे. ग्रीन जोन में कई विदेशी दूतावास और सरकारी बिल्डिंग आती हैं. दूतावास के एंटी रॉकेट सिस्टम ने एक रॉकेट का रुख मोड़ दिया था, वह ग्रीन जोन के पास जाकर गिरा. अब तक हमले की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है.

    इराक: अमेरिकी दूतावास पर हमले की साजिश नाकाम! जवानों ने ड्रोन तबाह किया

    इससे दो दिन पहले ही अमेरिका सेना ने दूतावास के पास घूम रहे एक ड्रोन को मार गिराया था. इससे पहले इराकी एयरबेस पर मौजूद अमेरिकी सेना के जवानों पर 14 रॉकेट हमले हुए थे. इसमें दो लोग घायल हुए थे.

    ये हैं इजराइल के 5 हथियार, हासिल करने के लिए तरसती है पूरी दुनिया

    एक्सपर्ट्स का मानना है कि ये हमले ईरान समर्थित मिलिशिया ने किए हैं. पिछले हफ्ते अमेरिका ने मिलिशिया के कई ठिकानों पर एयरस्ट्राइक भी की थी. अमेरिका ने ये हमले इराकी-सीरिया बॉर्डर पर किए थे. हालांकि, ईरान ने अमेरिकी सेना पर इराक और सीरिया में किए जा रहे हमलों का समर्थन नहीं किया है, लेकिन उसने अमेरिका द्वारा ईरान समर्थित ग्रुप पर हमलों की भी निंदा की है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.