कोरोना का कहर, सऊदी अरब ने 20 देशों से आने वाली उड़ानों पर रोक लगाई

सऊदी अरब ने 20 देशों की विमान सेवा पर रोक लगाई (फोटो- AFP)

सऊदी अरब ने 20 देशों की विमान सेवा पर रोक लगाई (फोटो- AFP)

Flight Ban in Saudi Arabia: सऊदी अरब ने कोरोनावायरस के डर से 20 देशों से विमान सेवा पर रोक लगा दी है. बता दें कि हाल के दिनों में सऊदी में फिर से कोविड-19 के मामले बढ़े हैं.

  • Agency
  • Last Updated: February 3, 2021, 12:05 PM IST
  • Share this:

जेद्दा. सऊदी अरब (Corona Cases in Saudi Arabia) ने देश में कोरोना के मामलों बढ़ोतरी देखते हुए पाकिस्तान और भारत समेत 20 देशों से आने वाले उड़ानों पर रोक लगा दी है. ये बैन बुधवार से लागू होंगे लेकिन डिप्लोमेट्स, मेडिकल स्टाफ और उनके परिजन इस दौरान यात्रा कर सकेंगे.

बता दें कि अरब में कुछ दिन के बाद फिर से कोरोना के मामलों मे बढ़ोतरी देखने को मिली है. अरब प्रशासन ने देश के लोगों से कोरोना से जुड़े नियमों को मानने की अपील की है. अरब में फाइजर और ऑक्सफोर्ड एस्ट्राजेनेका की वैक्सीन लगाई जा रही है.

इन देशों से उड़ानों पर रोक

सऊदी अरब ने यूएई, मिस्र, लेबनान, तुर्की, अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी, फ्रांस, इटली, आयरलैंड, पुर्तगाल, स्विटजरलैंड, स्वीडन, ब्राजील, अर्जेंटीना, दक्षिण अफ्रीका, भारत, इंडोनेशिया, पाकिस्तान और जापान से आने वाले उड़ानों पर रोक लगा दी है.
इसके अलावा उन लोगों पर भी यह बैन प्रभावी होगा जो 14 दिन पहले तक इन 20 देशों की यात्रा की है. बता दें कि कई यात्री दुबई को ट्रांजिट रूट के तौर पर इस्तेमाल करते हैं.

जिन देशों में बैन वहां कोरोना के मामले ज्यादा

अरब ने जिन देशों पर बैन लगाया है वहां कोरोना वायरस के मामले ज्यादा सामने आ रहे हैं. ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन पूरी दुनिया के लिए चिंताजनक है. ब्रिटेन में तो घर-घर जाकर जांच शुरू कर दी गई है. हालांकि भारत में कोरोना के मामले में कमी आ रही है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज