• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • सीरिया: विद्रोहियों के कब्जे वाले इलाके में रॉकेट अटैक, 3 बच्चों समेत 9 लोगों की मौत

सीरिया: विद्रोहियों के कब्जे वाले इलाके में रॉकेट अटैक, 3 बच्चों समेत 9 लोगों की मौत

विद्रोहियों के कब्जे वाले इलाकों में काम करने वाली सीरियाई नागरिक सुरक्षा टीम को व्हाइट हेलमेट के नाम से जाना जाता है. (AP)

विद्रोहियों के कब्जे वाले इलाकों में काम करने वाली सीरियाई नागरिक सुरक्षा टीम को व्हाइट हेलमेट के नाम से जाना जाता है. (AP)

बीते कुछ हफ्तों में सरकारी बलों और विद्रोहियों के गढ़ इदलिब में चरमपंथियों के बीच संघर्षविराम पर सहमति बनने के बाद भी हिंसा (Rocket Attack in Syria) बढ़ी है. सीरिया के विपक्ष का समर्थन करने वाले तुर्की और सीरिया सरकार के मुख्य समर्थक रूस के बीच पिछले साल ही संघर्षविराम समझौते पर बात बनी थी.

  • Share this:
    दमिश्क. उत्तर-पश्चिमी सीरिया में विद्रोहियों के कब्जे वाले इलाके में सीरिया की सरकारी सेना ने दो गांवों को निशाना बनाकर रॉकेट से हमले किए हैं (Violence in Syria). व्हाइट हेलमेट के मुताबिक दक्षिणी प्रांत इदलिब के इबलीन नामक एक गांव को निशाना बनाकर मिसाइल से हमले किए गए. इस हमले में 9 लोगों की मौत की खबर हैं. मरने वालों में 3 बच्चे भी शामिल हैं. बचावकर्मियों और युद्ध निगरानी केंद्र ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी. मरने वाले सभी लोग एक ही परिवार के थे.

    विद्रोहियों के कब्जे वाले इलाकों में काम करने वाली सीरियाई नागरिक सुरक्षा टीम को व्हाइट हेलमेट के नाम से जाना जाता है. बीते कुछ हफ्तों में सरकारी बलों और विद्रोहियों के गढ़ इदलिब में चरमपंथियों के बीच संघर्षविराम पर सहमति बनने के बाद भी हिंसा बढ़ी है. सीरिया के विपक्ष का समर्थन करने वाले तुर्की और सीरिया सरकार के मुख्य समर्थक रूस के बीच पिछले साल ही संघर्षविराम समझौते पर बात बनी थी.

    पाकिस्तान से लगी चौकी पर किया कब्जा, तो तालिबानियों की खुल गई किस्मत, हाथ लगे 3 अरब रुपये

    अमेरिकी सैनिकों के आवास पर भी हुए थे हमले
    वहीं, इससे पहले बीते रविवार को पूर्वी सीरिया में अमेरिकी सैनिकों के आवास पर देर रात हमले हुए थे. अमेरिका समर्थित और कुर्द नेतृत्व वाली सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेज के प्रवक्ता सियामेंद अली द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, दीर अल-जौर में अल-उमर मैदान में अमेरिकी सैनिकों के आवास पर दो रॉकेट दागे गए थे. गनीमत ये रही कि इस हमले में किसी को हताहत नहीं हुआ था.

    श्रीलंका: 2019 में हुए ईस्टर धमाकों के आरोपियों के संपर्क में थे खुफिया कर्मचारी, जांच का आदेश

    हिंसाग्रस्त इलाके में 17 लाख बच्चे
    सीरिया के हिंसाग्रस्त उत्तर-पश्चिमी इलाके में करीब 17 लाख बच्चे रहते हैं, जिनमें से अधिकतर बच्चों को हिंसा के कारण अपना घर छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा है. इराक की सेना ने अमेरिकी हमलों की निंदा की है. (एजेंसी इनपुट)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज