Home /News /world /

सीरिया के होम्स प्रांत के ऊपर से गुजरी मिसाइलें, एयरफोर्स ने किया जवाबी हमला

सीरिया के होम्स प्रांत के ऊपर से गुजरी मिसाइलें, एयरफोर्स ने किया जवाबी हमला

ईरान-सहयोगी मिलिशिया के ठिकानों को निशाना बना रहा है.

ईरान-सहयोगी मिलिशिया के ठिकानों को निशाना बना रहा है.

सना समाचार एजेंसी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है कि यह हमला किसने किया. सीरिया के सरकार नियंत्रित हिस्सों में होने वाले अधिकांश हमलों के पीछे इजराइल का हाथ माना जाता है.

    बेरूत. सीरिया की समाचार एजेंसी ने बताया कि देश की एयरफोर्स ने शुक्रवार रात केंद्रीय प्रांत होम्स के ऊपर से गुजर रही मिसाइलों का जवाब दिया. इस बारे में अधिक जानकारी नहीं मिल पाई है. हालांकि इस घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की पुष्टि नहीं हुई है. सना समाचार एजेंसी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है कि यह हमला किसने किया. सीरिया के सरकार नियंत्रित हिस्सों में होने वाले अधिकांश हमलों के पीछे इजराइल का हाथ माना जाता है.

    इजराइल ने स्वीकार किया है कि वह ईरान-सहयोगी मिलिशिया के ठिकानों को निशाना बना रहा है, जिनमें शक्तिशाली लेबनानी आतंकवादी हिज़्बुल्लाह समूह है, जो गृह युद्ध में सीरियाई राष्ट्रपति बशर असद की सेना की ओर से लड़ रहा है. सीरिया के सरकार समर्थक मीडिया ने कहा कि हमले होम्स प्रांत के ग्रामीण इलाकों में हुए. लेकिन इजराइल बमुश्किल ही व्यक्तिगत हमलों पर टिप्पणी करता है.

    हिज्बुल्लाह ने अपने सदस्यों को एक दशक पुराने संघर्ष के लिए सीरियाई सरकारी बलों के साथ लड़ने के लिए भेजा है. सीरियाई सरकार समर्थक ‘चाम एफएम रेडियो’ ने ग्रामीण होम्स प्रांत में, रेगिस्तान में सीरियाई टी4 सैन्य हवाई अड्डे के पास हवाई हमले की सूचना दी. सरकार द्वारा संचालित अल-इखबरिया टीवी ने हमलों को इजरायल की आक्रामकता के रूप में वर्णित किया.

    Tags: Syria, World news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर