Home /News /world /

अमेरिका का बदला पूरा, अलकायदा का टॉप कमांडर सीरिया में मार गिराया, ऐसे दिया अंजाम

अमेरिका का बदला पूरा, अलकायदा का टॉप कमांडर सीरिया में मार गिराया, ऐसे दिया अंजाम

एयरस्ट्राइक (FILE PHOTO)

एयरस्ट्राइक (FILE PHOTO)

टॉप कमांडर अब्दुल हामिद अल-मातर (Top Al Qaeda Leader Abdul Hamid al-Matar) पर हमला दक्षिणी सीरिया में अमेरिकी चौकी पर हमले के दो दिन बाद हुआ है. हालांकि, रिग्सबी ने यह नहीं बताया कि क्या जवाबी कार्रवाई में अमेरिकी ड्रोन हमला किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    वॉशिंगटन. अमेरिकी सेना (US Army) की सीरिया में एक एयरट्राइक (AirStrike in Syria) में अलकायदा का टॉप कमांडर अब्दुल हामिद अल-मातर (Top Al Qaeda Leader Abdul Hamid al-Matar) मारा गया है. शुक्रवार को अमेरिकी सेंट्रल कमांड के प्रवक्ता मेजर जॉन रिग्सबी (Army Major John Rigsbee) ने इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि अलकायदा अमेरिका और उसके साथी देशों के लिए खतरा बना हुआ है. अलकायदा सीरिया को एक सुरक्षित जगह के तौर पर इस्तेमाल करता है. यहां से दुनियाभर में आतंकी हमलों को अंजाम देता है. उन्होंने कहा कि अलकायदा के इस बड़े नेता के मारे जाने के बाद अलकायदा के ऑपरेशंस में रुकावट आएगी.

    कहां और कैसे दिया हमले को अंजाम?
    यह हमला दक्षिणी सीरिया में अमेरिकी चौकी पर हमले के दो दिन बाद हुआ है. हालांकि, रिग्सबी ने यह नहीं बताया कि क्या जवाबी कार्रवाई में अमेरिकी ड्रोन हमला किया गया है. रिग्सबी के मुताबिक, “उत्तर पश्चिमी सीरिया में आज एक अमेरिकी हवाई हमले में अल-कायदा के वरिष्ठ नेता अब्दुल हमीद अल-मतर की मौत हो गई. इसके लिए एमक्यू-9 विमान का उपयोग किया गया. इस हमले में किसी आम नागरिक की जान नहीं गई है.

    उन्होंने कहा, “अल-कायदा सीरिया को पुनर्निर्माण, बाहरी सहयोगियों के साथ समन्वय करने और बाहरी अभियानों की योजना बनाने के लिए एक सुरक्षित पनाहगाह के रूप में उपयोग करता है. अल-कायदा सीरिया को सीरिया, इराक और उससे आगे तक पहुंचने वाले खतरों के लिए एक आधार के रूप में भी उपयोग करता है.”

    बयान में कहा गया है कि अमेरिका अल-कायदा और अन्य आतंकवादी संगठनों के सदस्यों को निशाना बनाना जारी रखेगा जो अमेरिकी को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं.

    Tags: Afghanistan Terrorism, Al Qaeda terrorist organization, America, ISIS terrorists, Syria, Syria war, US Air Attack, World news, World news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर