Home /News /world /

तुर्की ने इराक के स्कूल पर किया ड्रोन से हमला, कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी के 18 लड़ाकों की मौत

तुर्की ने इराक के स्कूल पर किया ड्रोन से हमला, कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी के 18 लड़ाकों की मौत

फोटो सौ. (Reuters)

फोटो सौ. (Reuters)

तुर्की (Turkey) के ड्रोन से किए गए एक हमले में पीकेके (PKK) के 18 सदस्यों की मौत हो गई है. ये हमला एक स्कूल की इमारत पर किया गया था. मृतकों में स्थानीय वरिष्ठ नेता भी शामिल हैं.

    बगदाद. इराक के उत्तरी हिस्से में स्थित सिंजर में कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (PKK) के 18 लड़ाकों की हत्या कर दी गई है. इन लोगों को ड्रोन से हवाई हमला करके मारा गया है. यह जानकारी कुर्दिश सिक्योरिटी से जुड़े सूत्रों ने दी है. पीकेके (Kurdistan Workers Party) तुर्की से जुड़ा एक संगठन है, जिसपर वहां प्रतिबंध लगाया गया है. जानकारी के मुताबिक इन लोगों पर मंगलवार की शाम को हमला किया गया था. इलाके की कुर्द पेशमर्गा सुरक्षा बल के कमांडर लुकमन गैली ने बताया, तुर्की के ड्रोन से स्कूल की इमारत पर हमला किया गया था, जिसका इस्तेमाल पीकेके के सदस्य एक क्लिनिक के तौर पर कर रहे थे. ये जगह नीनवे की प्रांतीय राजधानी मोसुल से लगभग 100 किमी पश्चिम में स्थित है. हमले में जिन 18 लोगों को मारा गया, उनमें वरिष्ठ स्थानीय नेता मधलूम रुइसी भी शामिल हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि कई अन्य शव अब भी मलबे में दबे हुए हैं. जिनकी तलाश की जा रही है.

    गैली ने बताया कि लगातार दूसरे दिन ऐसा दूसरी बार हो रहा है. इससे पहले सिंजर के पुराने बाजार पर हमला किया गया था. जिसमें सिंजर प्रोटेक्शन यूनिट (वाईबीएस) में एक प्रमुख सदस्य सईद हसन सईद और उनके दो साथियों की मौत हो गई. जबकि इस हमले में उनके दो बेटे भी घायल हुए. वाईबीएस की बात करें तो साल 2007 में इराक में यजीदी समुदाय की रक्षा के लिए इराक में ही इसका गठन किया गया था, जो एक यजीदी मिलिशिया समूह है. इसके पीकेके के साथ मजबूत संबंध हैं.

    ये भी पढ़ें: Video: तुर्की-ईरान बॉर्डर पर अफगान शरणार्थियों को रोकने के लिए तैयार हो रही दीवार

    तुर्की कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी को एक आतंकी संगठन मानता है और उसकी सेना पीकेके के सदस्यों के खिलाफ ऑपरेशन चलाकर आए दिन उनपर हमले करती है. कभी सदस्यों को जमीनी ऑपरेशन के तहत मारा जाता है तो कभी हवाई हमला करके या गोले दागकर. इसका प्रमुख बेस कंदिल की पहाड़ियों पर है. उत्तरी इराक में स्थित इनके ठिकानों को सबसे ज्यादा निशाने पर लिया जाता है. तुर्की, अमेरिका और यूरोपीय संघ ने पीकेके को आतंकी संगठनों वाली सूची में शामिल किया हुआ है.

    Tags: Death, Drone, Drone Attack, Hindi news, Iraq

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर