बगदाद में अमेरिकी दूतावास और एयरबेस पर रॉकेट से हमला, 5 लोग घायल

बगदाद में अमेरिकी दूतावास और एयरबेस पर रॉकेट से हमला, 5 लोग घायल
दूतावास और एयरबेेस पर हमले के बाद अमेरिकी दूतावास को खाली करा दिया गया. प्रतीकात्मक फोटो एपी

शनिवार रात को ईराक की राजधानी बगदाद में अमेरिकी दूतावास पर तीन रॉकेट से हमला किया गया है. माना जा रहा है कि ये हमला ईरान की ओर से किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 4, 2020, 11:56 PM IST
  • Share this:
बगदाद. अमेरिका और ईरान के बीच तनाव बढ़कर सबसे खतरनाक स्‍तर पर पहुंच चुके हैं. शनिवार रात को ईराक की राजधानी बगदाद में अमेरिकी दूतावास पर तीन रॉकेट से हमला किया गया है. माना जा रहा है कि ये हमला ईरान की ओर से किया गया है. हालांकि अभी ये हमला किसने किया, इसकी पुष्‍टि नहीं हुई है.  कहा जा रहा है कि तीन रॉकेट से हमला किया गया. अमेरिकी दूतावास के पास की सड़क को बंद कर दिया गया. अमेरिकी दूतावास के नजदीक और अमेरिकी एयरबेस पर ये हमला हुआ. दो रॉकेट दूतावास के नजदीक गिरे.

अमेरिकी सेना ने एक दिन पहले ही ईरानी सेना के टॉप कमांडर सुलेमानी की एक हमले में हत्‍या कर दी थी. इसके बाद ईरान ने चेतावनी दी थी कि वह अमेरिका को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी. हम इसका बदला लेंगे. इसके कुछ घंटों बाद ही अमेरिकी दूतावास पर हमला बोल दिया गया. इस हमले में 5 रॉकेट दागे गए. रूस की एजेंसी स्‍पूतनिक के अनुसार, इस हमले में 5 लोगों के घायल होने की खबर है. अमेरिकी दूतावास को खाली करा लिया गया है.


कासिम सुलेमानी की हत्‍या के बाद पहले से ही तनाव में चल रहे ईरान और अमेरिका के रिश्‍ते काफी खराब हो गए. इससे पहले ईरान की प्रमुख मस्‍जिद पर लाल झंडा लहराते ही इस बात पर मुहर लग गई थी कि अब युद्ध की स्‍थिति बन गई है. ईरान समर्थक संगठन हिजबुल्‍ला ने कहा है कि ईराकी सैनिक अमेरिकी दूतावास और एयरबेस से दूर रहें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज