कोरोना के कारण UAE ने भारत से आने वाली यात्री उड़ानों पर 30 जून तक लगाई रोक

यूएई ने भारत से आने वाली यात्री उड़ानों पर लगी रोक बढ़ाई. (File pic)

यूएई ने भारत से आने वाली यात्री उड़ानों पर लगी रोक बढ़ाई. (File pic)

Passengers Flight: यूएई की ओर से इससे पहले 14 जून तक यात्री उड़ानों पर रोक की घोषणा की गई थी.

  • Share this:

दुबई. संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने रविवार को कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus) के मद्देनजर भारत से आने वाली यात्री उड़ानों पर रोक को 30 जून तक बढ़ा दिया है. भारत में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के बाद 25 अप्रैल को उड़ानों पर रोक लगायी गई थी.

यूएई की वायुसेवा प्रदाता एमिरेट्स ने रविवार को अपनी वेबसाइट पर जारी संदेश में कहा कि उसने भारत से आने वाली यात्री उड़ानों पर जारी रोक को 30 जून तक बढ़ा दिया है. इससे पहले 14 जून तक यात्री उड़ानों पर रोक की घोषणा की गई थी.

वहीं भारत के डीजीसीए ने भी पिछले दिनों जानकारी दी थी किकोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर लगाई गई रोक को 30 जून तक के लिए बढ़ा दिया गया है.

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने कहा था, ‘बहरहाल, सक्षम प्राधिकरण हर मामले पर गौर करते हुए चयनित मार्गों पर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को अनुमति दे सकते हैं.’


भारत में कोविड-19 महामारी के कारण 23 मार्च 2020 से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को निलंबित कर दिया गया था लेकिन मई 2020 से वंदे भारत अभियान और जुलाई 2020 से चयनित देशों के बीच द्विपक्षीय एयर बबल व्यवस्था के तहत विशेष अंतरराष्ट्रीय विमान उड़ान भर रहे हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज